Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs ENG 2nd Test Day 1 : केएल राहुल ने जड़ा शतक, भारत के नाम रहा पहला दिन

केएल राहुल (127*) के शतक के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 12, 2021 23:58 IST
IND vs ENG 2nd Test Day 1 KL Rahul Century Rohit Sharma Virat kohli James Anderson - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG 2nd Test Day 1 KL Rahul Century Rohit Sharma Virat kohli James Anderson 

केएल राहुल के शतक के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा। वह 127 रन बनाकर उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (1) के साथ क्रीज पर मौजूद हैं। केएल राहुल के अलावा भारत के लिए रोहित शर्मा ने 83 और विराट कोहली ने 42 रन की पारी खेली। चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर निराश किया और वह 9 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने दो और रोबिंसन ने एक विकेट लिया। दूसरे दिन भारत की नजरें बड़े स्कोर पर होगी।

इससे पहले, टॉस में बारिश के कारण विलंब हुआ था। इंग्लैंड ने फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत ठोस रही और रोहित तथा राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी हुई।

हालांकि, रोहित शतक बनाने से चूक गए और 145 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 83 रन बनाकर आउट हुए। नए बल्लेबाज के रूप में उतरे चेतेश्वर पुजारा 23 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 117 रन जोड़े। दिन का खेल खत्म होने से कुछ ओवर पहले कोहली अपना विकेट रोबिंसन को दे बैठे।

केएल राहुल ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपना 6ठां शतक जड़ा। यह इंग्लैंड के खिलाफ उनका तीसरा और घर से बाहर चौथा शतक था। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर राहुल शतक जड़ने वाले भारत के तीसरे सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले वीनू मांकड और रवि शास्त्री ने बतौर सलामी बल्लेबाज इस ऐतिहासिक मैदान पर शतक लगाया था। 

केएल राहुल जिस अंदाज में खेल रहे हैं उसे देखकर उम्मीद लगा सकते हैं कि वह दोहरा शतक जड़ेंगे और भारत को बड़े स्कोर की ओर ले जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement