Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG 4th Test : टीम इंडिया की जीत पर वीरेंद्र सहवाग ने समेत क्रिकेट जगत ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

वीरेंद्र सहवाग ने भारत की इस जीत पर कहा कि इंग्लैंड ने अहमदाबाद में मैच नहीं बल्कि अपना दिमाग खोया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2021 17:16 IST
IND vs ENG 4th Test: Cricket World, including Virender Sehwag, congratulated Team India on this vict- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND vs ENG 4th Test: Cricket World, including Virender Sehwag, congratulated Team India on this victory

भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट में पारी और 25 रनों से मात देकर सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है। इसी जीत के साथ भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी अपनी जगह बना ली है। भारत को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर फाइनल मैच खेलना है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया का सपना तोड़ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

भारत इस सीरीज में 1-0 से पिछड़ रहा था इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए अगले तीन मैचों में इंग्लिश टीम को धूल चटाई है। भारत की इस जीत पर वीरेंद्र सहवाग समेत क्रिकेट जगत से जमकर बधाई मिली है।

वीरेंद्र सहवाग ने भारत की इस जीत पर कहा कि इंग्लैंड ने अहमदाबाद में मैच नहीं बल्कि अपना दिमाग खोया है। इंग्लैंड की टीम पूरी सीरीज के दौरान भारतीय स्पिनरों को पढ़ने में नाकाम रही। आर अश्विन ने इस सीरीज में 32 विकेट लिए, वहीं अक्षर पटेल ने 27 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : इंग्लैंड पर जीत के साथ ही कप्तान कोहली ने क्लाइव लॉयड के इस रिकॉर्ड को छुआ

देखें अन्य खिलाड़ियों ने किस अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई-

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, डेब्यू सीरीज में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेहमान इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के टर्निंग ट्रैक पर संघर्ष करती हुई नजर आई।

भारतीय फिरकी गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रन बनाकर ढ़ेर गई। इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारत ने ऋषभ पंत के दमदार शतक और वाशिंग्टन सुंदर 96 रनों की पारी की मदद से 365 रनों का स्कोर खड़ कर 165 रन की बढ़त हासिल की। इस दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 135 रनों पर ऑलआउट हो गई।

भारत की तरफ दूसरी पारी में अक्सर पटेल और अश्विन ने 5-5 विकेट अपने नाम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement