1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : 'युवराज सिंह के ट्वीट में मुझे नहीं लगा कुछ गलत', आर अश्विन ने दी सफाई

IND vs ENG : 'युवराज सिंह के ट्वीट में मुझे नहीं लगा कुछ गलत', आर अश्विन ने दी सफाई

अश्विन ने कहा,"मेरे ट्वीटस का मतलब किसी एक व्यक्ति को लेकर नहीं था। जब मैंने युवराज के ट्वीट को पढ़ा तो ईमानदारी से कहूं तो मुझे बिल्कुल भी गलत नहीं लगा।"

IANS IANS
Published on: February 27, 2021 19:53 IST
IND vs ENG: 'I did not find anything wrong in Yuvraj Singh's tweet', R Ashwin clarified- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES/ BCCI IND vs ENG: 'I did not find anything wrong in Yuvraj Singh's tweet', R Ashwin clarified

अहमदाबाद। भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शनिवार को मीडिया से रूबरू हुए और इस दौरान एक इंग्लिश पत्रकार ने उनसे मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच को लेकर कुछ सवाल पूछे। मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट भारत ने 10 विकेट से जीता था और यह मैच दो दिन में ही खत्म हो गया था। पत्रकार ने पूछा कि क्या वे मानते हैं कि तीसरे टेस्ट के लिए पिच अच्छी थी।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उड़ाया मोटेरा पिच का मजाक, कह दी ये बात

अश्विन ने उनके सवाल का जवाब देते हुए कहा कि लोगों को पिच की आलोचना करना बंद कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा, " अच्छी क्रिकेट पिच क्या है? गेंदबाज मैच में थे। रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी। निश्चित रूप से, इसे लेकर कोई प्रश्न नहीं है। अच्छी पिच कैसे बनाते हैं? कौन इसे परिभाषित करता है? पहले दिन गेंद सीम करेगा और अंतिम दो दिन स्पिन होगा। ऐसे नियम कौन बनाते हैं? हमें इस बहस को यहीं खत्म कर देनी चाहिए और इसे लेकर ज्यादा ड्रामा नहीं करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी : महाराष्ट्र के खिलाफ धवन ने बनाए 153 रन, दिल्ली ने हासिल किया 329 रन का लक्ष्य

तीसरे टेस्ट के दौरान अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे किए। डे-नाइट के रूप में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच दो दिन में ही समाप्त हो गया और युवराज सिंह जैसे कुछ पूर्व खिलाड़ी ने इस पर सवाल भी खड़े किए।

अश्विन ने हालांकि युवराज की आलोचना नहीं की और उन्होंने कहा, " मेरे ट्वीटस का मतलब किसी एक व्यक्ति को लेकर नहीं था। जब मैंने युवराज के ट्वीट को पढ़ा तो ईमानदारी से कहूं तो मुझे बिल्कुल भी गलत नहीं लगा। मुझे बिल्कुल भी ऐसा नहीं लगा कि वह कुछ कह रहे हैं या कुछ सुझाव देने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे इसमें कुछ भी गलत नहीं लगा। उनके लिए मेरे अंदर बहुत सम्मान है।"

ये भी पढ़ें - क्यों आखिरी टेस्ट मैच में शुभमन गिल की जगह मिलना चाहिए मयंक अग्रवाल को मौका?

अश्विन ने आगे कहा, " पिच के बारे में बात करना हमारी समझ से बाहर है। आप उन पिचों के बारे में बात क्यों नहीं करते, जहां हमें हार मिलती है। जब हम किसी दूसरे देश में खेलते हैं तब कोई क्यों नहीं इस पर बात करता है। मुझे यह उस समय बहुत ही मजाक लगता है जब वे पिच के बारे में बात करते हैं। यहां यही मुद्दा है। जब हम न्यूजीलैंड गए और दोनों टेस्ट मैच पांच दिन के अंदर खत्म हो गया, तब किसी ने भी इसके बारे में बात नहीं की। मुझे नहीं लगता है कि हमें ऐसे विचारों को बढ़ावा देना चाहिए।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania