1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : जो रूट ने जड़ा 20वां शतक, क्लाइव लॉयड और माइकल हसी जैसे खिलाड़ियों का तोड़ा रिकॉर्ड

IND vs ENG : जो रूट ने जड़ा 20वां शतक, क्लाइव लॉयड और माइकल हसी जैसे खिलाड़ियों का तोड़ा रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने की सूची रूट के नाम अब 20 शतक हो गए हैं वहीं क्लाइव लॉयड और माइकल हसी के नाम इस फॉर्मेट में 19-19 शतक ही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2021 16:09 IST
IND vs ENG Joe Root hits 20th century, breaks record of players like Clive Lloyd and Michael Hussey- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG Joe Root hits 20th century, breaks record of players like Clive Lloyd and Michael Hussey

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का 20वां शतक जड़ा है। उनके इस शतक से टीम इंडिया बैकफुट पर चली गई है और मैच की कमांड पूरी तरह से इंग्लैंड के हाथों में है। अपने 100वें टेस्ट मैच में जो रूट ने 164 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके लगाए। 

टेस्ट करियर के 100वें टेस्ट मैच में जो रूट शतक जड़ने वाले 9वें खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये कारनामा एमसी कॉड्रे, जावेद मियांदाद, सीजी ग्रीनिज, एजे स्टीवर्ट, इंजमाम-उल-हक, रिकी पोंटिंग, ग्रीम स्मिथ, हाशिम अमला कर चुके हैं।

वहीं टीम इंडिया के खिलाफ रूट का यह 5वां शतक है। रूट इसी के साथ टेस्ट करियर के 98वें, 99वें और 100वें मैच में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में हुई दो टेस्ट मैच की सीरीज में रूट ने 228 और 186 रन बनाए थे।

श्रीलंका में हासिल की फॉर्म को रूट ने भारत के खिलाफ भी जारी रखा है। अपने इस शतक से रूट ने क्लाइव लॉयड और माइकल हसी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का भी रिकॉर्ड तोड़ा है।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने की सूची रूट के नाम अब 20 शतक हो गए हैं वहीं क्लाइव लॉयड और माइकल हसी के नाम इस फॉर्मेट में 19-19 शतक ही है।

इस सूची में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 51 शतकों के साथ टॉप पर हैं, वहीं विराट कोहली के नाम 27 शतक दर्ज हैं।

खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए हैं। आज के दिन के 10 ओवर बाकी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड