1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : कोहली को आउट करने के प्लान पर बोले मोईन अली, 'उनके अंदर नहीं है कोई कमी'

IND vs ENG : कोहली को आउट करने के प्लान पर बोले मोईन अली, 'उनके अंदर नहीं है कोई कमी'

मोईन अली का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं। ऐसे में शायद ही उनकी बल्लेबाजी में कोई कमी है जिस पर प्रहार करके हम उन्हें आउट कर सकेंगे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2021 10:14 IST
Virat Kohli and Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli and Moeen Ali

भारत दौरे पर आए इंग्लैंड के मोईन अली का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं। ऐसे में शायद ही उनकी बल्लेबाजी में कोई कमी है जिस पर प्रहार करके हम उन्हें आउट कर सकेंगे। मेरे विचार से उन्हें आउट करना इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होने वाला है। 

अली ने प्रेसवार्ता में कहा, "हम उन्हें कैसे आउट करेंगे? वह स्पष्ट रूप से एक अद्भुत खिलाड़ी है और मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के अच्छा करने के बाद वो अब इंग्लैंड के खिलाफ काफी प्रेरित होंगे। मुझे नहीं पता कि हम उसे कैसे आउट करने जा रहे हैं। क्योंकि मेरे विचार से उसकी कोई भी कमजोरी नहीं है। हालांकि हमारे पास एक अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और तेज गति के गेंदबाज हैं। वहीं कोहली एक महान व्यक्ति है और मेरा अच्छा दोस्त भी है। हम दोनों आपस में क्रिकेट के बारे में ज्यादा अधिक बातें नहीं करते हैं।"

इसके बाद अली ने अपनी  तैयारी के बारे में कहा, "मुझे अभी भी लगता है कि मैं इंग्लैंड के लिए विकेट ले सकता हूँ और रन भी बना सकता हूँ। जिसका मतलब है कि मेरे अंदर अभी मैच विनिंग पारी खेलने की क्षमता है। मैं अपने 200 विकेट लेने से ज्यादा दूर नहीं हूँ तो सबसे पहले इस रिकॉर्ड पर भी ध्यान दूंगा। मैं जानता हूँ कि लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं लेकिन मैं इन सब चीजों को लेकर थोड़ा सीरियस रहता हूँ। इस रिकॉर्ड को पाने के बाद मैं अगला टारगेट सेट करूँगा।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : श्रीलंका में हासिल की फॉर्म को भारत के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंग माइलस्टोन मैन जो रूट

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में मोईन अली के नाम अभी 181 विकेट हैं। ऐसे में अगर उन्हें 200 के आकड़ें को छूना है तो 11 विकेट चार टेस्ट मैचों में हासिल करने होंगे। वहीं मोईन के लिए पिछले कुछ दिन सही नहीं गये हैं। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वो इंग्लैंड के पिछले श्रीलंका दौरे से बाहर हो गये थे। जिसके बाद अब उन्होंने वापसी की है और भारत के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं। जिसकी शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई टेस्ट मैच के साथ होनी है। 

ये भी पढ़ें -  ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले ही राहुल द्रविड़ ने रहाणे को दिया था 'जीत का मंत्र', अब हुआ खुलासा

बता दें कि इंग्लैंड को अपने लम्बे भारत दौरे पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 5 टी20 और अंत में 3 वनडे मैचों की भी सीरीज खेलनी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X