1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Eng : घर में भी नहीं चला कोहली का बल्ला, एक साल से तीनों फॉर्मेट में रहा है बुरा हाल

Ind vs Eng : घर में भी नहीं चला कोहली का बल्ला, एक साल से तीनों फॉर्मेट में रहा है बुरा हाल

कोहली बेस की गेंद पर ऑफ साइड मे खेलने के प्रयास में थे लेकिन बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद ओली पोप के हाथ में जा पहुंचा और विराट कोहली को पवेलियन वापस जाना पड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 07, 2021 14:04 IST
Virat Kohli, India vs England, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat Kohli

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही है। टीम ने 100 रन के भीतर अपने चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए जिसमें कप्तान विराट कोहली का विकेट भी शामिल है। कोहली अपनी पारी में सिर्फ 11 रन ही जोड़ पाए और वह इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज डॉम बेस का शिकार बने। 

कोहली बेस की गेंद पर ऑफ साइड मे खेलने के प्रयास में थे लेकिन बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद ओली पोप के हाथ में जा पहुंचा और विराट कोहली को पवेलियन वापस जाना पड़ा। विराट कोहली का पिछले साल जनवरी से प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने को मिली है। कोहली जनवरी 2020 से अब तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 23 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 35.54 की औसत से 853 रन बनाए जिसमें एक भी शतक शामिल नहीं है। 

यह भी पढ़ें- Watch : विराट कोहली ने एक बार फिर किया निराश, इस तरह गंवाया अपना विकेट

वहीं इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सिर्फ सात बार 50 या इससे अधिक पारी खेली है लेकिन उसे वह शतक में नहीं बदल पाए हैं।

आपको बता दें कि कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। कोहली के अलावा भारत ने ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (29) और अजिंक्य राहणे के रूप में तीन और विकेट गंवा चुका है। 

वहीं इंग्लैंड की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने शानदार 218 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- स्लाइवा बैन के बाद गेंद चमकाना हुआ कितना मुश्किल, देखें यह तस्वीर

रूट का टेस्ट क्रिकेट में यह 100वां मैच था और वह अपने इस खास मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बने। वहीं रूट के अलावा डॉम सिबले ने 87 और बेन स्टोक्स ने 82 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा ईशांत शर्मा और शहबाज नदीम को दो-दो विकेट मिले।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X