Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ, 2nd Test Day 2 : दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड ने कसा भारत पर शिकंजा, टीम पर छाया हार का संकट

चेतेश्वर पुजारा ने अब तक भारत के लिए सबसे अधिक 24 रन बनाए हैं। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 14, मयंक अग्रवाल ने तीन, कप्तान विराट कोहली ने 14, अजिंक्य रहाणे ने नौ और नाइटवॉचमैन उमेश यादव ने एक रन बनाया।

IANS Edited by: IANS
Published on: March 01, 2020 11:54 IST
new zealand vs india test, new zealand vs india 2nd test, new zealand vs india, new zealand vs india- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India vs New Zealand 2nd Test Day 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरी पारी में एक बार फिर से भारतीय टीम संकट में आ गई है। भारत खेल के दूसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 90 रन के कुल योग पर छह विकेट गंवा दिए हैं। भारतीय टीम को 97 रनों की बढ़त प्राप्त हुई है। दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी पांच और ऋषभ पंत एक रन पर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बाउल्ट ने तीन विकेट लिए हैं। इसके अलावा टिम साउदी, केल जेमीसन, कोलिन दे ग्रैंडहोम और नील वेगनर को एक-एक सफलता मिली है।

चेतेश्वर पुजारा ने अब तक भारत के लिए सबसे अधिक 24 रन बनाए हैं। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 14, मयंक अग्रवाल ने तीन, कप्तान विराट कोहली ने 14, अजिंक्य रहाणे ने नौ और नाइटवॉचमैन उमेश यादव ने एक रन बनाया।

अग्रवाल का विकेट 8 के कुल योग पर गिरा जबकि शॉ 26 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। इसी तरह कप्तान कोहली 51, रहाणे 72, पुजारा 84 तथा यादव 89 रन के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे।

दिन की शुरुआत 63 रनों से करने वाली कीवी टीम के लिए टॉम लाथम ने 122 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने एक बार फिर बल्ले से बेहतरीन खेल दिखाते हुए 49 रन बनाए। अपनी पारी में जेमिसन ने 63 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए।

जेमिसन के दम पर ही कीवी टीम 200 के आंकड़े को पार करने में सफल रही क्योंकि एक समय उसने अपने आठ विकेट 188 रनों पर ही खो दिए थे। जेमिसन को अंत में नील वेग्नर का भी अच्छा साथ मिला जिन्होंने 41 गेंदों पर 21 रन बनाए।

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने चार विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए। रवींद्र जडेजा के हिस्से दो और उमेश यादव के हिस्से एक सफलता आई।

दो मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे है। उसे पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से हार मिली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement