ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NZ, T20 World Cup Dream-11 : भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी चमक

IND vs NZ, T20 World Cup Dream-11 : भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी चमक

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में 28वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 31, 2021 10:28 IST
IND vs NZ, India vs New Zealand, IND vs NZ T20 World Cup Match, Match 28 ICC Men's T20 World Cup 202- India TV Hindi
Image Source : AP/TWITTER-BCCI India vs New Zealand 

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में 28वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें यूएई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है। टूर्नामेंट में भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों को अपनी पहली जीत की तलाश है।

ऐसे में आज का यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। भारत और न्यूजीलैंड दोनों को ही अपने-अपने पहले मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम से हार का सामना करना पड़ा था। शुरुआती मुकाबले में मिली हार के कारण अब सेमीफाइनल की राहें अब दोनों टीमों के लिए आसान नहीं रह जाएगी और उसे यहां से अब किसी भी हाल में अपना मुकाबला जीतना होगा।

एक तरफ जहां क्रिकेट के मैदान पर दोनों टीमें अपना जोर लगाएंगी तो दूसरी ओर फैंस ड्रीम इलेवन की में अपनी किस्मत चमकाने की कोशिश होंगे। ऐसे में आइए जानते हैं भारत-न्यूजीलैंड मुकाबले के लिए कैसी बनेगी आज की ड्रीम इलेवन-

बल्लेबाज

भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में ड्रीम इलेवन की टीम में जिन बल्लेबाजों पर सबकी नजर रहेगी उनमें भारत के रोहित शर्मा और केएल राहुल का नाम सबसे पहले आता है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।

इसके अलावा इस टीम में भारत के कप्तान विराट कोहली पर भी सबकी नजर बनी रहेगी जबकि मार्टिन गुप्टिल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि गुप्टिल पिछले मैच में चोटिल हो गए थे ऐसे में अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलती है तो उनकी जगह सुर्यकुमार यादव को टीम में रखा जा सकता है।

विकेटकीपर

इस मुकाबले में विकेटकीपर के तौर दो विकल्प हैं। इसमें सबसे पहला नाम ऋषभ पंत का आता है। पंत क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे को शामिल किया जा सकता है।

ऑलराउंडर्स 

ऑलराउंडर्स के तौर पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आज के इस मुकाबले में मिचेल सेंटनर पर दांव लगाया जा सकता है।

गेंदबाजी 

गेंदबाजी में दोनों ही टीमों से दो-दो खिलाड़ी को चुना जा सकता है जो अपनी बेहतरीन प्रदर्शन से ड्रीम इलेवन में धमाल मचा सकते हैं। इसके में सबसे पहला नाम भारत के जसप्रीत बुमराह का आता है। इसके अलावा मोहम्मद शमी को भी ड्रीम इलेवन की इस टीम में देखा जा सकता है।

वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी सबकी पहली पसंद साबित हो सकते हैं।

ड्रीम इलेवन- 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, मार्टिन गुप्टिल/सुर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, डेवॉन कॉन्वे, मिचेल सेंटनर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022