Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs PAK, T20WC: पाकिस्तान का यह बल्लेबाज जो भारत के लिए बन सकता है सबसे बड़ा खतरा, गेंदबाजों के लिए होगी चुनौती

रिजवान भारत के लिए किस कदर एक खतरा बन सकते हैं यह उनके बल्लेबाजी औसत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 24, 2021 16:34 IST
IND vs PAK, T20WC, Mohammad Rizwan, India vs Pakistan, cricket, Sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY  Mohammad Rizwan

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में आज का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच में एक दूसरे को हराने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगे। भारत और पाकिस्तान के खेमें में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दमपर मैच के रूख को पलट सकते हैं।

ऐसा ही एक खिलाड़ी पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान है, जिसका पिछले एक सालों के प्रदर्शन को देखें तो वह बेमिसाल रहा है। ऐसे में विराट कोहली एंड कंपनी को इस खिलाड़ी से निपटने के लिए खास रणनीति बनाने की जरूरत होगी।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK, Live match updates : पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भड़के विराट कोहली

मोहम्मद रिजवान

मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के लिए तेजी से उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने साल 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 में अपना डेब्यू किया था और तब से लेकर वह पाकिस्तान के लिए 43 मैच खेल चुके हैं। हालांकि शुरुआत के दिनों में उन्हें अधिक मौका नहीं मिला लेकिन अब वह इस टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य बन चुके हैं।

रिजवान भारत के लिए किस कदर एक खतरा बन सकते हैं यह उनके बल्लेबाजी औसत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। इस फॉर्मेट में रिजवान ने 48.41 की औसत से 1065 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK, T20 World Cup Dream-11 : भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले में ये 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

वहीं उनके पिछले एक साल के प्रदर्शन को देखा जाए तो वह कुल 23 मैचों में पाकिस्तान के लिए मैदान पर उतरा है और इस दौरान रिजवान ने 80 की खतरनाक औसत से 880 रन बना डाले हैं। इसके साथ ही उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 104 रनों की विस्टोफट पारी भी खेली है।

ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के सामने रिजवान किसी मुश्किल चुनौती से कम नहीं होगी और कप्तान विराट कोहली की कोशिश होगी की वह इस बल्लेबाज को जल्दी से आउट कर पवेलियन वापस भेजने में कामयाब रहे।

टी-20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान

टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें छठी बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतर रही है। अबतक दोनों टीमों के बीच पांच बार मुकाबला खेला जा चुका है।

इस दौरान भारतीय टीम ने अपनी बादशाहत को कायम रखा है और पांचों पर टीम ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश होगी की वह आईसीसी के इस टूर्नामेंट में अजेय रिकॉर्ड को बरकरार रखे।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में 6ठीं जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगा भारत

टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान एक बार भी नहीं हरा सकी है। ऐसे में टीम इंडिया और भी संभलकर मैदान पर उतरेगी ताकि वह अपने अजेय रिकॉर्ड को बरकरार रख सकें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement