1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs SA: तीसरे टेस्ट मैच में हरभजन सिंह को पछाड़ अश्विन हासिल करना चाहेंगे ये ख़ास मुकाम

Ind vs SA: तीसरे टेस्ट मैच में हरभजन सिंह को पछाड़ अश्विन हासिल करना चाहेंगे ये ख़ास मुकाम

तीन मैचों की जारी गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में अश्विन ने 14 विकेट हासिल किए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2019 7:06 IST
R. Ashwin- India TV Hindi
Image Source : AP R. Ashwin

भारतीय टीम के अनुभवी व शानदार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन जारी है। जिसके चलते वो साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों के विकेट चटकाने के मामले में टीम इंडिया में कभी टर्बनेटर के नाम से जाने वाले हरभजन सिंह को पछाड़ सकते हैं। 

तीन मैचों की जारी गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में अश्विन ने कमाल की फिरकी गेंदबाजी का नजारा पेश किया। इस तरह उन्होंने दो टेस्ट मैचों में 14 विकेट हासिल किए। ऐसे में कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि अश्विन अपनी गेंदबाजी की बेहतरीन फॉर्म जारी रखे और रांची में 19 अक्टूबर को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम साउथ अफ्रीका को हराकर क्लीन स्वीप करे। 

हालाँकि अश्विन को अगर रांची टेस्ट में हरभजन सिंह को पछाड़ना है तो एक टेस्ट मैच की दोनों पारी को मिलाकर उन्हें 9 विकेट चटकाने होंगे। जिसके चलते साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ के बाद तीसरे पायदान पर आ जाएंगे। कुंबले ने 21 मैच में 84 बार साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को जबकि श्रीनाथ ने 13 मैचों में 64 बार साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट किया है। वहीं, बात अगर हरभजन सिंह की करें तो उनके नाम 11 टेस्ट मैचों में 60 साउथ अफ्रीकी विकेट हैं। इस कड़ी में आश्विन 9 टेस्ट मैच में 52 बार साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। 

इतना ही नहीं पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट लेने के साथ अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में आ गए थे। जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने 6 विकेट लिए जिसके चलते वो 7वें स्थान पर जा पहुंचे। इस तरह रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में अश्विन खतरनाक गेंदबाजी करके रैंकिंग में और उपर जाना चाहेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड