Monday, May 06, 2024
Advertisement

Ind vs SL : श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में ही शिखर धवन लगा सकते हैं रिकॉर्डों की झड़ी

धवन को तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। कप्तानी के साथ ही धवन की नजर श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में कई सारे रिकॉर्ड पर भी होगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 18, 2021 13:19 IST
Shikhar Dhawan, India vs Sri Lanka, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shikhar Dhawan

ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। धवन को तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। कप्तानी के साथ ही धवन की नजर श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में कई सारे रिकॉर्ड पर भी होगी।

वनडे क्रिकेट मे धवन की कोशिश होगी की वह अपने 6000 रन पूरे करें। इस आंकड़े से धवन महज 23 रन दूर हैं। ऐसे में अगर वे पहले वनडे में इस आंकड़े को पूरा कर लेते हैं तो 10वें भारतीय बल्लेबाज होंगे जिनका वनडे में 6000 रन पूरा होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs SL : कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच

इसके अलावा वह विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे तेज 6000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं।

इस रिकॉर्ड के अलावा धवन की नजर श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपने 1000 रन पूरा करने पर भी होगा। श्रीलंका के खिलाफ धवन को 1000 रन पूरा करने के लिए महज 17 रन की जरूरत है। धवन अगर इस आंकड़े आज के मैच में पूरा कर लेते हैं तो वह इस टीम के खिलाफ सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK : दूसरे टी-20 मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में हुई जोस बटलर की वापसी

वहीं धवन के पास मौका होगा की वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 10000 रन भी पूरे करें। इस बड़ी उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें कम से कम 35 रनों की पारी खेलनी होगी। इसके साथ वह ऐसा करने वाले 14वें भारतीय बल्लेबाज भी बन जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement