1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind W vs SA W : मिताली राज के अर्द्धशतक से भारत (188/9) का साउथ अफ्रीका के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर

Ind W vs SA W : मिताली राज के अर्द्धशतक से भारत (188/9) का साउथ अफ्रीका के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से मिताली ने 104 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 79 रन बनाए। 

IANS IANS
Published on: March 17, 2021 13:01 IST
Ind W vs SA W, India, Mithali Raj, South Africa, Sports, cricket, India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN  Mithali Raj

कप्तान मिताली राज (नाबाद 79) के अर्धशतक से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भारत रत्न अटल विहारी वाजयपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें वनडे मुकाबले में 49.3 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन बनाए। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से मिताली ने 104 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 79 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से नादिने डी क्र्लेक ने तीन विकेट, नोंदुमिसो शंगासे ने दो, तुमि सेखुखुने ने दो और मरिजाने काप ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- Watch : लाइव मैच में विराट कोहली ने लगाई शार्दुल ठाकुर को फटकार, वीडियो हुआ वायरल

इससे पहले, भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और प्रिया पुनिया (18) काप की गेंद पर बोल्ड हो गईं। इसके बाद इस सीरीज में उम्दा प्रदर्शन करने वाली पूनम राउत भी इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकीं और 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर शंगासे की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गईं।

पूनम के आउट होने के तुरंत बाद ही स्मृति मंधाना सेखुखुने की गेंद पर आउट हो गईं। मंधाना ने 30 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 18 रन बनाए। भारतीय पारी लड़खड़ाने के बाद मिताली ने हरमनप्रीत कौर के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने सधी हुई बल्लेबाजी की। लेकिन हरमनप्रीत रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर चली गईं और फिर वापस बल्लेबाजी करने नहीं उतरी। हरमनप्रीत ने 55 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IND v ENG, 3rd T20 : इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता मुकाबला, सीरीज में भारत की बढ़ाई मुश्किलें

मिताली ने इसके बाद एक छोर से पारी को संभाला। उनके अलावा अन्य किसी बल्लेबाज ने दूसरे छोर से मिताली का साथ नहीं दिया। भारत की पारी में मोनिका पटेल ने नौ, झूलन गोस्वामी ने पांच, दयालन हेमलता ने दो और सी प्रत्युशा ने दो रन बनाए।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15