Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND v ENG, 3rd T20 : इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता मुकाबला, सीरीज में भारत की बढ़ाई मुश्किलें

इंग्लैंड ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे T20I मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 16, 2021 23:19 IST
IND v ENG, 3rd T20 : बटलर ने कोहली...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG, 3rd T20 : बटलर ने कोहली की मेहनत पर फेरा पानी, इंग्लैंड 8 विकेट से जीता

अहमदाबाद| मैन आफ द मैच जोस बटलर (नाबाद 83) के करियर की बेस्ट पारी के दम पर इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारत को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 156 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने 10 गेंद शेष रहते दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय (9) और बटलर ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े। इसके बाद रॉय आउट हो गए। हालांकि बटलर ने डेविड मलान (18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत दी।

मलान ने 17 गेंदों पर एक छक्का लगाया। मलान के आउट होने के बाद बटलर ने जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रनों की अविजित साझेदारी करके इंग्लैंड को 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

बटलर ने अपने करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया। टी20 में उनकी यह बेस्ट पारी है। बटलर ने 52 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए। बेयरस्टो ने उन्होंने 28 गेंदों पर पांच चौके जड़े। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता मिली।

IND vs ENG : वनडे सीरीज में हो सकती है शॉ-पडिक्कल की अनदेखी, इन नए चहरों को मिल सकती है जगह

इससे पहले, भारत ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 77) के और अर्धशतक की बदौलत छह विकेट पर 156 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खरा रही और टीम पहले छह ओवर के पॉवरप्ले में 24 रन ही बना पाई और तीन विकेट भी गंवा बैठी। इन तीन विकेटों में लोकेश राहुल (0) लगातार दूसरी बार अपना खाता नहीं खोल पाए जबकि इस मैच में वापसी करने वाले रोहित शर्मा (15) और पिछले मैच में अपने डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले ईशान किशन (4) के विकेट शामिल थे।

इसके बाद कप्तान और ऋषभ पंत (25) ने चौथे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की। पंत अपने साथी कोहली के गलत कॉल के कारण दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए। उन्होंने 20 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

सचिन तेंदुलकर ने कुछ इस अंदाज में मनाई 100 शतक की 9वीं सालगिरह

पंत के आउट होने के बाद पिछले मैच के अर्धशतकधारी श्रेयस अययर (9) इस बार असफल रहे और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद हालांकि कोहली और हार्दिक पंडया (17) ने छठे विकेट के लिए केवल 35 गेंदों पर 70 रन जोड़कर भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

कोहली ने अपने करियर का 27वां और लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 46 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए। पंडया ने 15 गेंदों पर दो छक्के लगाए। भारत ने अंतिम 10 ओवर में 101 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने चार ओवर में 31 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन को दो सफलता मिली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement