Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत में पाकिस्तान से ‘अधिक सुरक्षा खतरा’ है: पीसीबी अध्यक्ष

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनि ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के खत्म होने के बाद सोमवार को कहा कि भारत में उनके देश से ‘अधिक सुरक्षा खतरा’ है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 23, 2019 20:06 IST
Pakistan Cricket board, Ehasaan mani, Sri Lanka vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India faces 'greater security threat' than Pakistan: PCB chairman

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनि ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के खत्म होने के बाद सोमवार को कहा कि भारत में उनके देश से ‘अधिक सुरक्षा खतरा’ है। श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के 10 साल बाद पाकिस्तान ने घरेलू सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला का आयोजन किया। इस दौरान किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। 

मनि ने ‘क्रिकेट पाकिस्तान डाट काम डाट पीके’ से कहा, ‘‘ हमने यह साबित किया कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई टीम यहां नहीं आ रही है तो उसे साबित करना होगा कि पाकिस्तान असुरक्षित है। आज के समय में पाकिस्तान की तुलना में भारत में सुरक्षा का ज्यादा खतरा है।’’ आईसीसी के इस पूर्व अध्यक्ष ने श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे को महत्वपूर्ण मोड़ करार दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के सफल आयोजन के बाद अब किसी को भी पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था पर संदेह नहीं करना चाहिए। यह पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट के पुनरुद्धार के लिए महत्वपूर्ण मोड़ है। दुनिया भर में पाकिस्तान की सकारात्मक छवि बनाने में मीडिया और प्रशंसकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।’’ 

पाकिस्तान को अब तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैचों के लिए जनवरी में बांग्लादेश की मेजबानी करनी है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने हालांकि कहा है कि वे सुरक्षा करणों से पांच दिवसीय मैच नहीं खेलेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement