1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Eng : मार्क बूचर ने बताया, भारतीय टीम में इस खिलाड़ी के नहीं होने से होगा इंग्लैंड को फायदा

Ind vs Eng : मार्क बूचर ने बताया, भारतीय टीम में इस खिलाड़ी के नहीं होने से होगा इंग्लैंड को फायदा

श्रीलंका दौरे पर लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ एम्बुलेंदिया के खिलाफ इंग्लैंड की को खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इस गेंदबाज ने गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कुल 10 बल्लेबाजों को आउट किया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2021 11:47 IST
mark butcher, ravindra jadeja, india vs england, england tour of india 2021, ind vs eng, india engla- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IMJADEJA Indian cricket team

पूर्व क्रिकेटर मार्क बूचर का मानना है कि पहले दो टेस्ट मैचों में रविंद्र जडेजा के नहीं होने से भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम को फायदा मिलेगा। बूचर ने कहा है कि श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड की टीम लेफ्ट आर्म स्पिनर के खिलाफ जिस तरह से संघर्ष करती हुई दिखी थी उससे यह साफ है जडेजा के नहीं होने से कप्तान जो रूट ने चैन की सांस ली होगी।

श्रीलंका दौरे पर लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ एम्बुलेंदिया के खिलाफ इंग्लैंड की को खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इस गेंदबाज ने गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कुल 10 बल्लेबाजों को आउट किया था।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : कोविड-19 टेस्ट में निगेटिव आए स्टोक्स, आर्चर और बर्न्स, चेन्नई में शुरू की प्रैक्टिस

ऐसे में जडेजा जिस तरह के अपने फॉर्म में हैं उसे देखते हुए साफ कहा है जा सकता है कि वह इंग्लैंड की टीम के सामने बड़ी मुश्किल खड़ा कर सकते थे। दरअसल अगूंठे में फ्रैक्चर के कारण पहले दो टेस्ट मैचों के लिए जडेजा को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है, जबकि तीसरे और चौथे मैच के लिए वह उपलब्ध हैं।

वहीं भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन स्पिन गेंदबाजी की अगुआई करेंगे। जडेजा के गैरमौजूदगी में अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या नहीं।

यह भी पढ़ें- माइकल हसी ने शुभमन गिल को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए एक इंटरव्यू में बूचर ने कहा, ''श्रीलंका दौरे पर हमारे बल्लेबाजों को लेफ्ट आर्म स्पिनर के खिलाफ काफी दिक्कतें हुई थी। जडेजा पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में नहीं हैं। हालांकि भारतीय टीम के पास विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन इसके बावजूद जडेजा के होने से काफी अंतर पड़ सकता है।''

इसके अलावा इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने भी अपनी टीम के बल्लेबाजों को सलाह दी है कि वह भारतीय स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ स्विर शॉट खेलने से बचे।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15