1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. माइकल हसी ने शुभमन गिल को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

माइकल हसी ने शुभमन गिल को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

गिल ने पिछले साल बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था। गिल को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुल तीन मैच में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 51.80 की औसत से 259 रन बनाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2021 9:48 IST
India vs Australia, Shubman Gill, Michael Hussey, Hussey on Gill, Brisbane Test- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IAMUNKNOWN_718 Shubman Gill

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी भारत के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के खेल से काफी प्रभावित हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुभमन की बल्लेबाजी देखकर हसी का मानना है कि वह सही मायनों में भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। हसी ने ब्रिसबेन टेस्ट में गिल के 91 रनों की दमदार पारी के बाद यह बात कही है।

गिल ने पिछले साल बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था। गिल को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुल तीन मैच में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 51.80 की औसत से 259 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो बहतरीन अर्द्धशतक भी लगाया।

यह भी पढ़ें- टी10 लीग में इवान लुईस ने किया बड़ा कारनामा, महज 9 गेंद में बना दिए 50 रन !

'खलीज टाइम्स' से बात करते हुए हसी ने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। मेरे ख्याल से शुभमन गिल का खेल टीम के सभी खिलाड़ियों से उम्दा था। वह भारतीय क्रिकेट के एक भविष्य के रूप में दिख रहे हैं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है वह बेहतरीन हैं। इसके अलावा इस दौरे पर ऋषभ पंत ने जो खेल दिखाया वह काबिलेतारीफ है।''

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने चार टेस्ट मैचों में 2-1 से जीत दर्ज कर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखा। इस दौरे पर भारतीय टीम खिलाड़ियों के चोट से काफी परेशान थी और एडिलेड टेस्ट में महज 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद टीम से जिस तरह से वापसी की शानदार रहा।

यह भी पढ़ें- महिला क्रिकेटरों के लिए विजय हजारे टूर्नामेंट का आयोजन करेगा बीसीसीआई

उन्होंने कहा, ''जिस तरह से भारत का पहले टेस्ट में प्रदर्शन रहा और टीम के कप्तान विराट कोहली वापस घर लौटे तो ऐसा लगा की ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है। इस बीच टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी चोटिल गए थे। हालांकि इसके बावजूद अजिंक्य रहाणे ने जिस सकारात्मक सोच के साथ टीम को आगे बढ़ाया वह बहुत ही कम देखने को मिलता है।''

हसी ने इसके अलावा अजिंक्य रहाणे की भी तारीफ की और कहा कि वह विषम परिस्थियों में बिल्कुल नहीं घबराए और टीम के एकजुट कर सकारात्मक अंदाज में अपना खेल दिखाया और बांकी खिलाड़ियों को भी इसके लिए प्रेरित किया।

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15