1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Eng : कोविड-19 टेस्ट में निगेटिव आए स्टोक्स, आर्चर और बर्न्स, चेन्नई में शुरू की प्रैक्टिस

Ind vs Eng : कोविड-19 टेस्ट में निगेटिव आए स्टोक्स, आर्चर और बर्न्स, चेन्नई में शुरू की प्रैक्टिस

ट्रेनिंग के लिए मैदान पर उतरने से पहले इन तीनों खिलाड़ियों का शुक्रवार को कोविड-19 का टेस्ट किया गया, जिसमें निगेटिव आने के बाद उन्हें एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए अनुमति मिली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 30, 2021 13:23 IST
Jofra Archer, England, Ben Stokes, Rory Burns- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BENSTOKES38 Ben Stokes

भारत के खिलाफ चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के ऑलरउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और बल्लेबाज रोरी बर्न्स आज से ट्रेनिंग के लिए मैदान उतर गए हैं। इंग्लैंड से आने के बाद इन तीनों खिलाड़ियों ने अपने क्वारंटीन की अवधि पूरी कर ली है। वहीं इनके अलावा इंग्लैंड की बांकी टीम अभी भी क्वारंटीन में हैं।

दरअसल यह तीनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम के बांकी सदस्यों से पहले चेन्नई पहुंच गए थे जबकि इंग्लैंड की शेष टीम श्रीलंका दौरे के बाद बुधवार को यहां पहुंची है। ऐसे में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तरह क्वारंटीन पूरा होने के बाद ही वह सभी ट्रेनिंग कर पाएंगे। वहीं  स्टोक्स, आर्चर और बर्न्स श्रीलंका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे।

यह भी पढ़ें-  माइकल हसी ने शुभमन गिल को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

ट्रेनिंग के लिए मैदान पर उतरने से पहले इन तीनों खिलाड़ियों का शुक्रवार को कोविड-19 का टेस्ट किया गया, जिसमें निगेटिव आने के बाद उन्हें एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए अनुमति मिली है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, ''हमारे तीन खिलाड़ी स्टोक्स, आर्चर और बर्न्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी ट्रेनिंग की शुरुआत कर रहे हैं। यह तीनों खिलाड़ी कोविड-19 के परिक्षण में निगेटिव आए हैं।''

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड की टीमें दो टेस्ट मैच खेलेगी। पहला मैच 5 फरवरी से खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला 13 फरवरी से खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- टी10 लीग में इवान लुईस ने किया बड़ा कारनामा, महज 9 गेंद में बना दिए 50 रन !

इसके अलावा इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को लेकर संशय बरकरार है। भारत के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए बेयरस्टो को आराम दिया गया था जबकि अब टीम के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प का कहना है कि पहले टेस्ट ही टीम के साथ जुड़े रहेंगे लेकिन पहले दो मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए जब इंग्लैंड की टीम को चुना गया था तो इसके बाद चयनकर्ताओं की खूब आलोचना हुई थी। कई पूर्व क्रिकेटरों का कहना था कि भारत जैसे मजबूत टीम के खिलाफ इंग्लैंड को अपने सबसे बेहतरीन खिलाड़ी को आराम नहीं देना चाहिए था।

यह भी पढ़ें- महिला क्रिकेटरों के लिए विजय हजारे टूर्नामेंट का आयोजन करेगा बीसीसीआई

वहीं बल्लेबाजी कोच थोर्प ने चयनकर्ताओं का बचाव करते हुए कहा है कि बेयरेस्टो अभी भी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की योजनाओं में शामिल नहीं है वह तीसरे और चौथे टेस्ट में ही वापसी कर सकते हैं।

बेयरस्टो के अलावा भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए सैम करन और मार्क वुड को भी आराम दिया गया है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15