Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने श्रीलंका के साथ जिम्बाब्वे दौरे को भी किया रद्द

कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने भारतीय टीम के श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरे को स्थगित कर दिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: June 12, 2020 14:42 IST
India tour of Sri Lanka, India vs Zimbabwe, BCCI, coronavirus India vs Sri Lanka, India tour of Sri - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian cricket team

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरे को रद्द कर दिया गया है। भारतीय टीम को इसी  24 जून को श्रीलंका दौरे पर जाना था जहां उसे तीन वनडे और टी-20 सीरीज खेलना था। इसके अलावा अगस्त में भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली थी लेकिन अब इस रद्द कर दिया गया है।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इस दौरे को रद्द करने की जानकारी दी है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के मौजूदा खतरे को देखते हुए श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा नहीं करेगी। ’’ 

यह भी पढ़ें- 'मैं अब कप्तान हूं और तुम खेल रहे हो', रोहित शर्मा ने कुछ इस अंदाज में कराया था चहल का आईपीएल डेब्यू

 

शाह ने कहा, ‘‘टीम इंडिया को 24 जून 2020 से तीन वनडे और इतने ही टी20 के लिये श्रीलंका का दौरा करना था जबकि जिम्बाब्वे में 22 अगस्त 2020 से तीन वनडे की श्रृंखला खेलनी थी। ’’

आपको बता दें कि मार्च से ही भारत में सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां बंद है। महामारी के कारण इस साल आईपीएल के 13वें सीजन को भी अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया है।

हालांकि बीसीसीआई के अधिकारी देश में क्रिकेट को बहाल करने की एक बार फिर से तैयारियों में जुट गए हैं लेकिन बिना सरकारी आदेश के अभी खेल को शुरू नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान ने 29 सदस्यीय टीम का किया एलान, दो नए चेहरे को मिला मौका

इससे पहले सरकार ने लॉकडाउन में ढ़ील देते हुए स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स खोलने की मंजूरी दे दी लेकिन वायरस के संक्रमण को देखते हुए बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों ने स्टेडियम में ट्रेनिंग करने की अनुमति नहीं दी है।

वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने एक पत्र में साफ किया है वह जल्द ही क्रिकेट को बहाल करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकारों से भी बात की जाएगी। 

वहीं अनिश्चित समय के लिए स्थगित हुए आईपीएल को भी इस साल सितंबर में कराए जाने की प्रबल संभावना दिख रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement