1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video: भारत को लगा बड़ा झटका! गर्दन में गेंद लगने से मैदान से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

Video: भारत को लगा बड़ा झटका! गर्दन में गेंद लगने से मैदान से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

भारत से मिले 399 रनों के विशाल स्कोर के सामने आस्ट्रेलिया का शुरुआत अच्छी नहीं रही। मेजबान टीम ने दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक अपने दो विकेट 44 रनों पर ही खो दिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 29, 2018 8:20 IST
भारत को लगा बड़ा झटका! गर्दन में गेंद लगने से मैदान से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT भारत को लगा बड़ा झटका! गर्दन में गेंद लगने से मैदान से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भारत को एक बड़ा झटका लगा। दरअसल फॉरवर्ड शॉट लेग पर खड़े भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल गर्दन में चोट लगने के बाद मैदान से बाहर हो गए। दरअसल भारत से मिले 399 रनों के विशाल स्कोर के सामने आस्ट्रेलिया का शुरुआत अच्छी नहीं रही। मेजबान टीम ने दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक अपने दो विकेट 44 रनों पर ही खो दिए। भोजनकाल की घोषणा होने तक उस्मान ख्वाजा 26 और शॉन मार्श दो रन बनाकर खेल रहे थे। लंच के बाद जब खेल शुरू हुआ तो भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर से कसी हुई गेंदबाजी शुरू की। 

इसी दौरान ऑस्ट्रेलियाई पारी के 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर उस्मान ख्वाजा रविंद्र जडेजा को स्वीप शॉट मारना चाहते थे। लेकिन फॉरवर्ड शॉट लेग पर खड़े मयंक अग्रवाल ख्वाजा के शॉट को देख नहीं पाए और गेंद से खुद को बचाते हुए साइड होना चाहते थे लेकिन गेंद बाउंस होते हुए सीधे मयंक की गर्दन में जाकर लगी। हालांकि मयंक उस समय ठीक लग रहे थे लेकिन उनकी गर्दन में चोट थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि उन्हें वहां पर छूने में भी दर्द हो रहा था। फिलहाल अभी मयंक की चोट पर कोई आधिरारिक बयान नहीं आया है। वैसे उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। मयंक की जगह फील्डिंग के लिए केएल राहुल को मैदान पर आना पड़ा। बता दें कि मयंक अग्रवाल का ये डेब्यू मैच है। 

इससे पहले विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने पारी के दूसरे ओवर में ही एरॉन फिंच (3) का विकेट खो दिया। वह छह के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विराट कोहली के हाथों लपके गए। भारत को दूसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। जडेजा ने पिच पर बने रफ पैच का अच्छा इस्तेमाल किया। इसी श्रेत्र में डाली गई गेंद पर मार्कस हैरिस (13) शॉर्ट लेग पर मंयक अग्रवाल के हाथों लपके गए। इसी बीच उस्मान ख्वाजा ने हालांकि जडेजा को हावी नहीं होने दिया और उन पर निकल कर कुछ अच्छे शॉट्स मारे। ख्वाजा ने अभी तक 35 गेंदों का सामना किया है जिनपर उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X