1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एशेज सीरीज: आखिरी टेस्ट मैच में हार के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 113 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड किया अपने नाम

एशेज सीरीज: आखिरी टेस्ट मैच में हार के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 113 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड किया अपने नाम

मैच में कई और रिकॉर्ड बने जैसे कि स्टीव स्मिथ ने एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का अपना ही चार साल पहले का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 16, 2019 13:19 IST
David Warner and Marcus harris- India TV
Image Source : GETTY IMAGE David Warner and Marcus harris

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत पहली बार खेली जा रही एशेज सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं पर 135 रनों से हराया। इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के नाम 113 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है। जबकि पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रा पर छूटी।

दरअसल, इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (9) और डेविड वॉर्नर (11) के बीच पहले विकेट के लिए केवल 18 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान सलामी जोड़ी का औसत 12.55 रहा। जबकि इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में साल 1906 में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सलामी जोड़ी का औसत 14.16 रहा जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने 113 साल पुराने इस अनचाहे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

इस तरह मैच में कई और रिकॉर्ड बने जैसे कि स्टीव स्मिथ ने एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का अपना ही चार साल पहले का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वर्तमान में जारी एशेज सीरीज में कातिलाना फॉर्म के चलते स्मिथ ने अपनी अंतिम पारी में 23 रन के साथ कुल 774 रन बनाए। हालांकि इससे पहले स्मिथ ने खुद ही 2014-15 में भारत के खिलाफ 769 रन बनाए थे।

एक साल के बैन के बाद वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर का बल्ला एशेज सीरीज के दौरान खामोश रहा और वो एक बार फिर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए। ब्रॉड ने उन्हें पांच टेस्ट मैचों की 10 पारियों में 7 बार आउट किया। इस तरह ये छठा मौका है जब किसी गेंदबाज ने एक टेस्ट सीरीज में किसी एक ही बल्लेबाज को सात बार आउट किया हो। वॉर्नर सीरीज के दौरान कुल 95 रन बना पाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13