Monday, April 29, 2024
Advertisement

Live Score, India Vs Australia, 1st T 20: कब और कहां देख सकते हैं 'इंडिया Vs ऑस्ट्रेलिया' पहला टी 20, लाइव क्रिकेट स्कोर, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और टीवी कवरेज

India Vs Australia Live Cricket Score, 1st T 20: देखें इंडिया Vs ऑस्ट्रेलिया लाइव क्रिकेट स्कोर, अपडेट्स, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग 'हॉटस्टार' (Hotstar) पर और टीवी कवरेज 'स्टार स्पोर्ट्स' (Star Sports) पर।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 07, 2017 20:23 IST
virat and smith- India TV Hindi
virat and smith

ऑस्ट्रेलिया - 118/7 (18.4 ओवर ) 

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने आज यहां ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी-20 सिरीज़ के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फ़ैसला किया है। भारतीय टीम में दो परिवर्तन किए गए हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिरीज़ का पहला टी 20 मैच 7 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा। पांच वनडे मैचों की सिरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और उसकी कोशिश होगी कि वो टी 20 सिरीज़ में भी अपना यही लाजवाब प्रदर्शन बरकरार रखें। वैसे टी 20 फॉर्मेट में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए 13 टी 20 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया को 9 में हार का सामना करना पड़ा जबकि उसने सिर्फ 4 मैच जीते। आखिरी बार दोनों टीमें वर्ल्ड टी20 2016 में आमने-सामने हुई थी। मोहाली में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने कोहली के नाबाद 82 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। जाहिर है जिस तरह की लय में भारतीय टीम चल रही है उसे देखकर कहा जा सकता है टी 20 में भी कंगारुओं की चुनौती से पार पाना कोहली एंड कपंनी के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), धोनी, केदार जाधव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बूमरा, भुवनेश्वर कुमार.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, डेन क्रिस्टियन, नाथन कुल्टर नाइल, एरॉन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइजेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन (विकेटकीपर), एडम जाम्पा, एंड्रू टाय

मैच शुरु होने का समय

सिरीज़ का पहला टी 20 शाम 7 बजे शुरु होगा। ये मैच रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलिकास्ट

इस मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports1/hd और Doordarshan पर होगा

यहां देख सकते हैं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

 
सभा मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें

हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement