Saturday, March 30, 2024
Advertisement

India vs Australia : 4,4,6,4,4 आखिरी ओवर में 22 रन जड़कर ऋषभ पंत ने पूरा किया तूफानी शतक, देखें वीडियो

दिन का खेल खत्म होने से एक ओवर पहले पंत 81 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और वह अपने शतक से 19 रन दूर थे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 12, 2020 21:08 IST
India vs Australia: Rishabh Pant completed a stormy century by scoring 22 runs in the last over 4,4,- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB - YOUTUBE/CRICKET.COM.AU India vs Australia: Rishabh Pant completed a stormy century by scoring 22 runs in the last over 4,4,6,4,4, see video

भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच सिडनी में खेले जा रहे दूसरे प्रैक्टिस मैच में विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला जमकर गरजा। दूसरी पारी में पंत ने ना सिर्फ 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया बल्कि आखिरी ओवर में उन्होंने लगातार चार चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन भी बटौरे।

दिन का खेल खत्म होने से एक ओवर पहले पंत 81 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और वह अपने शतक से 19 रन दूर थे। पंत आज के दिन ही अपना शतक पूरा करना चाहते थे और उन्होंने आखिरी ओवर में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन जोड़े और अपना शतक पूरा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी जगह पक्की करने के लिए पंत के पास यह आखिरी मौका था। पंत ने इस मौके को दोनों हाथों से लपका। पंत ने अपनी इस पारी में कुल 9 चौके और 6 छक्के जड़े।

ये भी पढ़ें - अगर हम इन खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड में खेलते हैं तो जीतना मुश्किल होगा - इंजमाम उल हक

देखें वीडियो

बता दें, प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा रहा। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने हनुमा विहारी और ऋषभ पंत के शतकों के साथ 4 विकेट के नुकसान पर 386 रन बना लिए हैं और मेजबानों पर 472 रन की बढ़त बना ली है। मैच के पहले दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 108 रन पर ढेर कर दिया था। दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी 104 और ऋषभ पंत 103 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें - India vs Australia : सुनील गावस्कर ने बताया विराट कोहली के जाने के बाद ये बल्लेबाज ले सकता है उनकी जगह

हनुमा विहारी ने भी 188 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था। विहारी ने अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके लगाए। यह शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाएंगे।

ये भी पढ़ें - पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भारतीय बल्लेबाजों को दी टिप्स तो वसीम जाफर ने कुछ इस अंदाज में की बोलती बंद

हनुमा विहारी और ऋषभ पंत के अलावा मयंक अग्रवाल (61) और शुभमन गिल (65) ने अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 71 गेंदों पर 38 रन बनाए।

पृथ्वी शॉ इस बार भी फेल हुए और तीन के निजी स्कोर पर वह दूसरे ही ओवर में वह तीन रन बनाकर स्टिक्टी का शिकार बने। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement