Friday, March 29, 2024
Advertisement

अगर हम इन खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड में खेलते हैं तो जीतना मुश्किल होगा - इंजमाम उल हक

इंजमाम ने कहा, " न्यूजीलैंड में अनुभव सबसे पहले आता है। अगर हम नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, तो जीतना मुश्किल होगा।"

IANS Reported by: IANS
Published on: December 12, 2020 20:39 IST
If we play in New Zealand with these players then it will be difficult to win - Inzamam ul Haq- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @THEREALPCB If we play in New Zealand with these players then it will be difficult to win - Inzamam ul Haq

लाहौर। पूर्व कप्तान और चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम उल हक ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए न्यूजीलैंड की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना आसान नहीं होगा। इंजमाम शनिवार को मीडिया को संबोधित कर रहे थे। पूर्व कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए वहां की विकेट के अनुसार खुद को ढालना मुश्किल होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि टीम के लिए न्यूजीलैंड में जीतना आसान नहीं है।

हालांकि इंजमाम ने टीम में नए खिलाड़ियों को शामिल करने की सराहना की और उन्होंने कहा कि अनुभव ही टीम को जीत की ओर ले जाएगा।

ये भी पढ़ें - India vs Australia : सुनील गावस्कर ने बताया विराट कोहली के जाने के बाद ये बल्लेबाज ले सकता है उनकी जगह

50 वर्षीय इंजमाम ने कहा, " न्यूजीलैंड में अनुभव सबसे पहले आता है। अगर हम नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, तो जीतना मुश्किल होगा।"

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के आठ खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव निकले थे। साथ ही कुछ अन्य खिलाड़ियों ने स्थानीय प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया था। इसी कारण न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने पाकिस्तान के लिए क्वारंटीन को और सख्त कर दिया था।

ये भी पढ़ें - पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भारतीय बल्लेबाजों को दी टिप्स तो वसीम जाफर ने कुछ इस अंदाज में की बोलती बंद

पूर्व कप्तान ने साथ ही न्यूजीलैंड में पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा कोविड-19 प्रोटेकॉल नियमों का उल्लंघन पर निराशा जाहिर की और कहा कि खिलाड़ियों को इससे बचना चाहिए। हालांकि उन्होंने खिलाड़ियों के उस विचार का समर्थन किया, जिसमें खिलाड़ियों ने कहा था कि क्वोरंटाइन में रहना मुश्किल है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) लगातार समी असलम जैसे प्रतिभाशाली युवाओं को खोती जा रही है क्योंकि इन खिलाड़ियों को पीसीबी से समर्थन नहीं मिला। असलम ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट और चार वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को छोड़ अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेलने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें - India vs Australia : डे-नाइट टेस्ट को लेकर घरेलू अनुभव के भरोसे रहेगा भारत

इंजमाम ने इस पर कहा, " असलम को ऐसे कदम नहीं उठाना चाहिए था और उन्हें सिस्टम पर भरोसा रखना चाहिए था। असलम एक अच्छे क्रिकेटर हैं। सिस्टम को खिलाड़ियों का सपोर्ट करना चाहिए।"

न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान को 18 से 22 दिसंबर तक तीन टी-20 और फिर 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement