Friday, April 26, 2024
Advertisement

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भारतीय बल्लेबाजों को दी टिप्स तो वसीम जाफर ने कुछ इस अंदाज में की बोलती बंद

वो कहते हैं ना जब खुद के घर कांच के हो तो किसी और के घर पर पत्थर नहीं मारना चाहिए। ऐसा ही कुछ हॉग के साथ हुआ जब वसीम जाफर ने उन्हें जवाब दिया है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 12, 2020 18:48 IST
Former Australian player gave tips to Indian batsmen, Wasim Jaffer stopped speaking in this manner- India TV Hindi
Image Source : @WASIMJAFFER/GETTY IMAGES Former Australian player gave tips to Indian batsmen, Wasim Jaffer stopped speaking in this manner

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच को देखने के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों को कुछ टिप्स दी। इसके बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने उन्हें कुछ ऐसा जवाब दिया जिसके बाद उनकी बोलती बंद हो गई।

दरअसल, प्रैक्टिस मैच के दौरान कई भारतीय बल्लेबाज बोल्ड हुए तो कुछ बल्लेबाजों ने बाहर जाती गेंद पर शॉट लगाने के प्रयास में अपना विकेट खोया।

ये भी पढ़ें - India vs Australia : डे-नाइट टेस्ट को लेकर घरेलू अनुभव के भरोसे रहेगा भारत

भारतीय बल्लेबाजों को टिप्स देते हुए हॉग ने लिखा "भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को पता होना चाहिए कि उनका ऑफ स्टंप कहा पर है, उन्हें गुड लेथ की गेंदों को छोड़ना सीखना होगा और ऑफ स्टंप से बाहर जाती हुई गेंदों को नहीं छेड़ना होगा।"

वो कहते हैं ना जब खुद के घर कांच के हो तो किसी और के घर पर पत्थर नहीं मारना चाहिए। ऐसा ही कुछ हॉग के साथ हुआ जब वसीम जाफर ने उन्हें जवाब दिया है।

वसीम जाफर ने ब्रॉड हॉग को जवाब देते हुए लिखा "ऑस्ट्रेलिया को पता होना चाहिए की उनका शीर्ष क्रम क्या है।"

ये भी पढ़ें - बाबर आजम की कप्तानी की तारीफ करते हुए मिस्बाह उल हक ने पढ़े कसीदे, कही ये बात

https://twitter.com/WasimJaffer14/status/1337648832780255234

दरअसल, डेविड वॉर्नर के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलिया अभी तक तय नहीं कर पाया है कि उनके सलामी बल्लेबाज कौन होंगे और साथ ही स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन का बल्लेबाजी क्रम भी तय नहीं है। इसी वजह से जाफर ने हॉग से यह बात कही।

बता दें, हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिए हैं कि 37 वर्षीय शॉन मार्श भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - AUS A vs IND : प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने जड़ा शानदार शतक, बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया

37 साल के मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के जून 2019 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच खेला था और जहां तक टेस्ट मैच की बात है तो वह सिडनी में बीते साल जनवरी में भारत के खिलाफ खेले थे।

लैंगर ने कहा, "आप उम्र अधिक होने के कराण किसी के साथ भेदभाव नहीं कर सकते। वह अपने आपको साबित करने के लिए हरसम्भव कोशिश कर रहे हैं। शेफील्ड शील्ड में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। वह एक बड़ा नाम हैं और इस कारण वह हमारे लिए लिए सम्भावित ओपनर हो सकते हैं।"

वहीं मार्नस लाबुशेन ने भी आज कह दिया है कि वह भी ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने को तैयार हैं। 

लाबुशेन ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, " टीम को जिस चीज की जरूरत है, मुझे लगता है कि एक क्रिकेटर के तौर पर वह करना हमारा काम है। हमें इस बात को सुनिश्चित करना है कि टीम के हित में हम सर्वश्रेष्ठ काम करें। अगर टीम चाहती है तो मैं सलामी बल्लेबाजी भी करूंगा। लेकिन हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि चीजें कैसे आगे बढती है। जैसा मैंने कहा कि यह टीम स्पोर्ट है और मैच जीतना अहम है। अगर मेरे सलामी बल्लेबाजी करने से यह होता है तो मैं यह करूंगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement