Friday, April 26, 2024
Advertisement

AUS v IND : ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने के लिए भी तैयार लाबुशैन

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने वाले मार्नस लाबुशैन ने कहा है कि वह टीम के हित में पारी की शुरूआत करने को तैयार हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 12, 2020 17:02 IST
AUS v IND : ऑस्ट्रेलिया के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES AUS v IND : ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने के लिए भी तैयार लाबुशैन 

एडिलेड| ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने वाले मार्नस लाबुशैन ने कहा है कि वह टीम के हित में पारी की शुरूआत करने को तैयार हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय सलामी बल्लेबाजों की कमी से जूझ रही है। डेविड वार्नर ग्रोइन की चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

वार्नर के अलावा विल पुकोवस्की भी कनकशन के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने बाएं हाथ के मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया है। जोए बर्न्‍स को लेकर भी चिंता है क्योंकि वह खराब फॉर्म से परेशान हैं।

लाबुशैन ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, " टीम को जिस चीज की जरूरत है, मुझे लगता है कि एक क्रिकेटर के तौर पर वह करना हमारा काम है। हमें इस बात को सुनिश्चित करना है कि टीम के हित में हम सर्वश्रेष्ठ काम करें। अगर टीम चाहती है तो मैं सलामी बल्लेबाजी भी करूंगा। लेकिन हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि चीजें कैसे आगे बढती है। जैसा मैंने कहा कि यह टीम स्पोर्ट है और मैच जीतना अहम है। अगर मेरे सलामी बल्लेबाजी करने से यह होता है तो मैं यह करूंगा।"

भारतीय गेंदबाजों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं मार्कस हैरिस

लाबुशैन ने कहा कि वह अभ्यास सत्र में अपनी तैयारी कर रहे हैं और इस बात को लेकर चिंतित नहीं हैं कि वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी करेंगे या ओपनिंग करेंगे। उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि अगर मैं ओपनिंग करूंगा तो मुझे इस बारे में बता दिया जाएगा। मैं सिर्फ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहा हूं चाहे नंबर-3 पर हो या सलामी बल्लेबाज के तौर पर। मैं बस इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं।"

वहीं बर्न्‍स की फॉर्म भी अच्छी नहीं है। उन्होंने दो अभ्यास मैच की अभी तक की तीन पारियों में चार, शून्य, शून्य का स्कोर किया है। बीती नौ पारियों में बर्न्‍स ने 30 का स्कोर भी पार नहीं किया है। 14 प्रथम श्रेणी पारियों में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जमाए हैं।

लाबुशैन ने कहा, " बर्न्‍स से कुछ दिन पहले बात की थी। वह ठीक हो जाएंगे। हम सभी उस समय से गुजरते हैं जब हमें रनों की बहुत जरूरत होती है। लेकिन कुछ पारियों के बूते खिलाड़ियों की काबिलियत को परखा नहीं जा सकता। मुझे बर्न्‍स में पूरा भरोसा है कि अगर वह चुने जाते हैं तो वह अच्छा करेंगे। वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह दूसरी पारी में अच्छा करेंगे।"

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे 26 वर्षीय खिलाड़ी लाबुशैन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 12 टेस्ट मैच खेले हैं और दो साल पहले ही पदार्पण किया है। उन्होंने पिछले कुछ मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को गेंदबाजी में अतिरिक्त विकल्प प्रदान किया है।

इसके अलावा उन्होंने चार शतकों और आठ अर्धशतकों के साथ 63.43 के औसत से 1459 रन बनाए हैं और उन्होंने 12 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने दो साल पहले अबू धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ 45 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

सोशल मीडिया पर 'सुल्तान' बने डेविड वार्नर, सलमान खान के फैंस हुए हैरान

लाबुशैन ने कहा, " यह पिछली सीरीज से कुछ भी अलग नहीं है जो हम खेल रहे हैं। आपको पता है कि मैं पिछली पांच सीरीज से मैं पांचवां गेंदबाजी विकल्प रहा हूं। इसलिए यह मेरे द्वारा खेले गए किसी भी अन्य टेस्ट मैच से अलग नहीं है। हां, मैं यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार हूं कि जब भी मुझे मौका मिलता है तो मैं गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं।"

उन्होंने कहा, " मैं जितने भी टेस्ट में खेला हूं, उन सबमें हम परंपरागत रूप से तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ खेले हैं। मैं हमें उससे अलग नहीं देख सकता लेकिन स्पष्ट रूप से कैमरन ग्रीन- हमारी टीम में गेंदबाजी विकल्प देते हैं।"

लाबुशैन, इस जीत को लेकर आश्वस्त है कि ग्रीन और पुकोवस्की पहले टेस्ट में पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार होंगे। उन्होंने कहा, " उम्मीद है कि वह (ग्रीन) ठीक रहेंगे और विल के साथ भी ऐसा ही होगा। जैसा कि मैंने कहा कि यह एक कौशल की बात नहीं है, वे दोनों काफी अच्छे हैं। वे सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे उन चीजों से गुजर रहे हैं जिन्हें हमें कनकशन के बाद बाद करने की जरूरत है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement