Thursday, April 25, 2024
Advertisement

AUS A vs IND : प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने जड़ा शानदार शतक, बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया

दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने हनुमा विहारी और ऋषभ पंत के शतकों के साथ 4 विकेट के नुकसान पर 386 रन बना लिए हैं और मेजबानों पर 472 रन की बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 12, 2020 20:55 IST
AUS A vs IND: Rishabh Pant and Hanuma Vihari hit a brilliant century in the practice match, Australi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES AUS A vs IND: Rishabh Pant and Hanuma Vihari hit a brilliant century in the practice match, Australia on the backfoot
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में पिंक बॉल से खेले जा रहे दूसरे प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा रहा। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने हनुमा विहारी और ऋषभ पंत के शतकों के साथ 4 विकेट के नुकसान पर 386 रन बना लिए हैं और मेजबानों पर 472 रन की बढ़त बना ली है। मैच के पहले दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 108 रन पर ढेर कर दिया था। दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी 104 और ऋषभ पंत 103 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
 
 
 
मैच के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी का आगाज करने मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ आए। शॉ ज्यादा देर टिक नहीं पाए और दूसरे ही ओवर में वह तीन रन बनाकर स्टिक्टी का शिकार बने। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मंयक अग्रवाल ने शुभमन गिल के साथ 104 रन की साझेदारी की। 65 के निजी स्कोर पर गिल स्वेपसन का शिकार बने। 
 
इसके बाद मयंक अग्रवाल ने हनुमा विहारी के साथ कुछ रन जोड़े और फिर वह 61 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान अजिंक्य रहाणे भी 71 गेंदों पर 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
 
 
चार विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आए और हर किसी की निगाहें उन पर टिकी हुई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी जगह पक्की करने के लिए पंत के पास यह आखिरी मौका था। पंत ने इस मौके को दोनों हाथों से लपका और दिन का खेल खत्म होने तक 73 गेंदों पर 103 रन की नाबाद पारी खेल डाली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के भी जड़े।
 
 
दिन का खेल खत्म होने से एक ओवर पहले पंत 81 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और वह अपने शतक से 19 रन दूर थे। पंत आज के दिन ही अपना शतक पूरा करना चाहते थे और उन्होंने आखिरी ओवर में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन जोड़े और अपना शतक पूरा किया।
 
 
इससे पहले हनुमा विहारी ने भी 188 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था। विहारी ने अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके लगाए। यह शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाएंगे।
 
 
बता दें, इस प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में भारत ने जसप्रीत बुमराह के अर्धशतक की मदद से 194 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाजों ने धारधार गेंदबाजी करते हुए इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ए को 108 रन पर ही ढेर कर दिया था। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी ने तीन-तीन, बुमराह ने दो और सिराज ने एक विकेट लिया था।
 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement