1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG 1st Test, Day 1 Highlights : रूट और सिबली की शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने बनाए 263/3

IND vs ENG 1st Test, Day 1 Highlights : रूट (128*) और सिबली (87) की शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने बनाए 263/3

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शतकीय पारी खेलकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2021 17:05 IST
India vs England 2021 live cricket score 1st test match updates in hindi- India TV Hindi
India vs England 2021 live cricket score 1st test match updates in hindi

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन जो रूट ने शतकीय पारी खेलकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया है। रूट 128 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक सिबली 87 के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह को दो और आर अश्विन को एक विकेट मिला।

भारत को अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाकर लार्ड्स में न्यूजीलैंड का सामना करना है तो उसे अच्छे गेंदबाजी संयोजन के साथ उतरना होगा। इतना ही नहीं इंग्लैंड को टीम को 2-1 या फिर 2-0 के अंतर से तो हराना ही होगा। जबकि इंग्लैंड को जगह बनाने के लिए  मेजबान टीम भारत को 3-0, 3-1 और 4-0 से मात देनी होगी। जबकि इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड से भी खेलना है।

 

दोनों टीम इस प्रकार हैं :- 

भारत:- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, शार्दुल ठाकुर। 

इंग्लैंड:- जो रूट (कप्तान), ज़ैक क्रॉली, डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, ओली पोप, डैन लॉरेंस, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन फ़ॉक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, डोमिनिक बेस, जैक लीच, ऑली स्टोन। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड