Friday, May 10, 2024
Advertisement

Highlights IND vs NAM T20 World Cup: नामीबिया को 9 विकेट से हरा भारत ने किया अपने अभियान का अंत

ICC T20 विश्व कप के ग्रुप दो के महज औपचारिकता के अपने अंतिम मैच में भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट में अपने अभियान का अंत किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 08, 2021 22:32 IST
IND vs NAM Live Score T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs NAM 

India vs Namibia T20 World Cup 2021

ICC T20 विश्व कप के ग्रुप दो के महज औपचारिकता के अपने अंतिम मैच में भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट में अपने अभियान का अंत किया। नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन बनाए जिसे भारत ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत बुमराह ने भी 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। नामीबिया की ओर से डेविड वाइसी (26) और सलामी बल्लेबाज स्टीफन बार्ड (21) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे। भारत ने हालांकि 17 अतिरिक्त रन भी दिए जिससे नामीबिया की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में अपने 50वें और अंतिम मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद माइकल वान लिंगेन (14) ने दूसरे ओवर में बुमराह पर दो चौके जबकि स्टीफन बार्ड (21) ने मोहम्मद शमी पर छक्का जड़कर टीम को सकारात्मक शुरुआत दिलाई। लिंगेन हालांकि बुमराह की उछाल लेती गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में मिड आफ पर शमी को आसान कैच दे बैठे। जडेजा ने अगले ओवर में क्रेग विलियम्स को खाता खोले बिना ऋषभ पंत के हाथों स्टंप कराया। पावर प्ले में नामीबिया ने दो विकेट पर 34 रन बनाए। बार्ड ने जडेजा पर अपना पहला चौका जड़ा लेकिन बायें हाथ के इस स्पिनर ने इसी ओवर में उन्हें पगबाधा कर दिया। अश्विन ने जेन निकोल लॉफ्टी ईटन (05) को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद कप्तान गेराहार्ड इरासमस (12) को पंत के हाथों कैच कराके नामीबिया का स्कोर पांच विकेट पर 72 रन किया। जडेजा की गेंद पर रोहित ने कवर में जेजे स्मिट (09) का शानदार कैच लपका जबकि अश्विन ने जेन ग्रीन (00) को बोल्ड किया। नामीबिया के रनों का शतक 17वें ओवर में पूरा हुआ। वाइसी भी इसके बाद बुमराह का शिकार बने जिससे नामीबिया की टीम अंतिम ओवरों में तेजी से रन जुटाने में नाकाम रही। वाइसी ने 25 गेंद की पारी में दो चौके जड़े। रूबेन ट्रंपलमैन (छह गेंद में नाबाद 13) और जेन फ्राइलिंक (नाबाद 15) ने नामीबिया का स्कोर 130 रन के पार पहुंचाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement