1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम न्यूजीलैंड, 1st ODI: नेपियर में इतना तेज चमका सूरज कि रोकना पड़ गया मैच

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 1st ODI: नेपियर में इतना तेज चमका सूरज कि रोकना पड़ गया मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में बेहद ही हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 23, 2019 12:20 IST
 नेपियर में इतना...- India TV
 नेपियर में इतना तेज चमका सूरज कि रोकना पड़ गया मैच 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में बेहद ही हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला। आमतौर पर क्रिकेट का खेल बारिश, खराब रौशनी या फिर पिच खराब होने के कारण रोका जाता है लेकिन पहला मैच इन सबकी वजह से नहीं बल्कि सूरज की ज्यादा चमक के कारण रोकना पड़ गया। जी हां, नेपियर के मैदान पर सूरत इतना ज्यादा चमक उठा कि मैच को रोकना पड़ गया। 

सूरज की तेज रोशनी के कारण गेंद का सामना करने में असमर्थ नजर आए भारतीय बल्लेबाजों की परेशानी को देखते हुए न्यूजीलैंड और भारत के बीच जारी पहले वनडे मैच के खेल को थोड़े समय के लिए रोक दिया गया है। मैक्लेरेन पार्क मैदान पर जारी इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं। 

भारतीय टीम के लिए शिखर धवन (29) और कप्तान विराट कोहली (2) नाबाद हैं। टीम को ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) रहे। उन्हें डग ब्रैसवेल ने पवेलियन भेजा। 

इस मैच में धवन ने सबसे तेजी से 5,000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज होने का गौरव हासिल किया है। इस सूची में कप्तान कोहली पहले स्थान पर हैं। 

कोहली ने 114 पारियों में 5,000 रन पूरे किए, वहीं धवन ने 118 पारियों में इस उपलब्धि को अपने नाम किया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X