ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NZ 1st Test, Day 3 Stumps : अक्षर के पंजे से न्यूजीलैंड 296 रन पर ढेर, भारत (345 & 14/1) को 63 रन की बढ़त

IND vs NZ 1st Test, Day 3 Stumps : अक्षर पटेल के पंजे से न्यूजीलैंड 296 रन पर ढेर, भारत (345 & 14/1) ने हासिल की 63 रन की बढ़त

IND vs NZ 1st Test, Day 3 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमें तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम इंडिया ने 63 रनों की बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 27, 2021 16:37 IST
IND vs NZ 1st Test, Day 3 Live Score- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND vs NZ 1st Test, Day 3 Live Score

India vs New Zealand IND vs NZ 1st Test, Day 3 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 14 रन बना लिए हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम अक्षर पटेल की गेंदबाजी से पस्त होकर 296 रनों पर ढेर हो गई। अक्षर ने 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं, कीवी टीम के लिए यंग ने 89 और लाथम ने 95 रन की सर्वाधिक पारी खेली। भारत ने अपनी पहली पारी के आधार पर 63 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

india vs new zealand live score ind vs nz 1st test day 3 live cricket score latest updates kanpur test match latest scorecard

Auto Refresh
Refresh
  • 4:32 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    तीसरे दिन का खेल समाप्त

    अंपायर ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति का ऐलान कर दिया गया है। भारत ने दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 14 रन बना लिए है। पुजारा 9और मयंक अग्रवाल 4 रन बनाकर नाबाद हैं। इस तरह भारत के पास 63 रनों की बढ़त हो गई है। इससे पहले अक्षर पटेल ने 5 विकेट लेते हुए न्यूजीलैंड को 296 रनों पर ऑलआउट कर दिया।

  • 4:15 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    भारत को लगा पहला झटका

    भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 1 रन के स्कोर पर जैमीसन का शिकार हो गए हैं। इस तरह भारत ने दूसरी पारी में अपना पहला विकेट गवां दिया है।

  • 3:58 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    न्यूजीलैंड पहली पारी में 296 रन पर ढेर

    अश्विन ने सोमरविल को बोल्ड करने के साथ ही न्यूजीलैंड की पारी को 296 रन के स्कोर पर समेट दिया है। इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर 49 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। अक्षर पटेल ने 5 जबकि अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम किए। न्यूजीलैंड की ओर से विल यंग ने 95 और टॉम लेथम ने 89 रनों की पारी खेली।

  • 3:42 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    न्यूजीलैंड को लगा 9वां झटका

    अश्विन की गेंद पर जैमीसन कैच आउट होकर चलते बने हैं। इस तरह न्यूजीलैंड को 9वां झटका लग गया है। जैमीसन 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं।

  • 3:34 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    न्यूजीलैंड ऑलआउट से 2 विकेट दूर

    136 ओवर के खेल के बाद न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 282 रन बना लिए हैं। काइल जैमीसन 22 और सोमरविल 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। कीवी टीम अभी भी भारत से 63 रन पीछे है।

  • 3:08 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    अक्षर पटेल ने खोला पंजा

    अक्षर पटेल ने टिम साउदी को आउट कर 5वां विकेट हासिल किया। यह 7वीं पारी में उनका 5वां 5 विकेट हॉल है।

  • 2:58 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    अक्षर पटेल ने झटका एक और विकेट

    टोम ब्लंडन को आउट कर अक्षर पटेल ने इस पारी का चौथा विकेट झटका है। न्यूजीलैंड 258 पर अपना 7वां विकेट खो चुका है।

  • 2:21 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    चायकाल तक न्यूजीलैंड 249/6

    तीसरे दिन का दूसरा सेशन टीम इंडिया के नाम रहा। इस सेशन में भारतीय गेंदबाजों ने 52 रन खर्च कर चार विकेट लिए। इन चार में से तीन विकेट अक्षर पटेल को मिले, वहीं एक सफलता रवींद्र जडेजा के हाथ लगी। भारत दिन का आखिरी सेशन में कीवी टीम को समेटना चाहेगा।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जडेजा ने भारत को दिलाई 6ठीं सफलता

    जडेजा ने इस इनिंग का अपना पहला विकेट रवींद्र के रूप में लिया। वह 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस सेशन में भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की है।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Lokesh Khera
  • 1:22 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    227 पर न्यूजीलैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन

    अक्षर पटेल ने टॉम लेथम को 95 के निजी स्कोर पर आउट कर न्यूजीलैंड को बड़ा झटका दिया है। शतक की ओर बढ़ रहे लाथम अक्षर पटेल की गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन वह गेंद को बैट से मिला नहीं पाए और विकेट के पीछे खड़े केएस भर ने उन्हें आउट किया। अक्षर पटेल की यह तीसरी सफलता है।

  • 12:59 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    अक्षर पटेल ने झटका दूसरा विकेट

    शानदार गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने बैक टू बैक दो विकेट झटके हैं, रॉस टेलर के बाद उन्होंने निकोल्स को LBW आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है। न्यूजीलैंड का स्कोर अब 218/4 है। भारत यहां से वापसी कर रहा है।

  • 12:50 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    अक्षर पटेल ने दिलाई तीसरी सफलता

    अक्षर पटेल ने रॉस टेलर को 11 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई है। न्यूजीलैंड 214 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा चुका है। भारत को अब टॉम लाथम के विकेट की तलाश है जो 88 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    लाथम का साथ देने आए टेलर

    लंच के बाद खेल शुरू हो गया है। टॉम लाथम का साथ देने रॉस टेलर आए हैं। भारतीय गेंदबाज दूसरे सेशन में जल्द विकेट चटकाकर मेहमान टीम पर दबाव बनाना चाहेंगे।

  • 11:36 AM (IST) Posted by Lokesh Khera

    उमेश यादव ने झटका विकेट

    उमेश यादव ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई है। लंच से ठीक पहले भारत ने नई गेंद ली और उमेश यादव ने इनस्विंग पर विलियमसन को 18 के निजी स्कोर पर अपने जाल में फंसाया। इस सेशन में कीवी टीम ने 68 रन बनाए। उमेश यादव के अलावा अश्विन को भी एक विकेट मिला।

  • 11:24 AM (IST) Posted by Lokesh Khera

    भारत ने ली दूसरी नई गेंद

    विल यंग का विकेट गिरने के बाद भारत को दूसरे विकेट की तलाश है। केन विलियमसन और टॉम लैथन ने क्रीज पर अपने पैर जमा लिए हैं। भारत ने नई गेंद ले ली है अब देखने वाली बात होगी कि यहां से रहाणे क्या रणनीति अपनाते हैं।

  • 10:40 AM (IST) Posted by Lokesh Khera

    विलियमसन ने लैथम के साथ न्यूजीलैंड की पारी को संभाला

    विल यंग के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉम लैथम के साथ न्यूजीलैंड की पारी को संभाला है। लैथम इस समय 64 और विलियमसन 12 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत को मैच में वापसी करनी है तो गेंदबाजों को विकेट चटकाने होंगे।

  • 10:14 AM (IST) Posted by Lokesh Khera

    अश्विन को मिली सफलता

    अश्विन ने विल यंग को आउट कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया है। यंग 89 रन बनाकर आउट हुए, उन्होंने टॉम लैथम के साथ 151 रन की साझेदारी की। यहां से भारत की नजरें न्यूजीलैंड पर दबाव बनाने पर होगी।

  • 9:49 AM (IST) Posted by Lokesh Khera

    न्यूजीलैंड की सधी हुई शुरुआत

    न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने कल जहां खेल को छोड़ा था, वहीं से आज शुरू किया है। दोनों ही बल्लेबाज लय में दिखाई दे रहे हैं, अश्विन थोड़ा उन्हें परेशान करने में कामयाब रहे मगर वह विकेट नहीं निकाल पाए। क्या अश्विन भारत को पहली विकेट दिला पाएंगे?

  • 9:30 AM (IST) Posted by Lokesh Khera

    साहा की जगह विकेट कीपिंग करेंगे केएस भरत

  • 8:10 AM (IST) Posted by Lokesh Khera

    कौन दिलाएगा भारत को पहली सफलता?
    -जडेजा
    -अश्विन
    -अक्षर
    -उमेश
    -इशांत

  • 7:49 AM (IST) Posted by Lokesh Khera

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। मेहमान टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 129 रन बना लिए हैं। क्रीज पर विल यंग 75 और टॉम लाथम 50 रन बनाकर मौजूद हैं। भारत की नजरें पहले ही ओवर से विकेट की तलाश में होगी।

लाइव स्कोरकार्ड

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022