Friday, May 10, 2024
Advertisement

दूसरे टी-20 से पहले ये 3 बड़े रिकॉर्ड्स कर रहे कोहली का इंतजार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी-20 सिरीज़ का दूसरा मैच राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया इस सिरीज़ पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 04, 2017 13:26 IST
virat kohli- India TV Hindi
virat kohli

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी-20 सिरीज़ का दूसरा मैच राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया इस सिरीज़ पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी। वहीं टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की कोशिश होगी कि ये मैच जीतकर अपने कप्तान को एडवांस बर्थडे गिफ्ट दे। आपको बता दें 5 नवंबर को विराट का जन्मदिन है। वैसे इस मैच में कप्तान कोहली 3 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर सकते हैं।

विराट बन सकते हैं टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी

इस टी-20 मैच में विराट के पास टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बनने का मौका है। विराट कोहली इस रिकॉर्ड से महज 12 रन दूर हैं। इस टी 20 मैच में 12 रन बनाते ही कोहली श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। फिलहाल विराट कोहली ने इंटरनेशनल टी-20 के 53 मैचों की 49 पारियों में 1878 रन बनाए हैं। जबकि दिलशान ने 1889 रन बनाए हैं। टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम के नाम है। मैक्कुलम ने दुनिया में सबसे ज्यादा 2140 रन बनाए हैं।

टी-20 क्रिकेट में 7 हजार रन बनाने वाले 8वें क्रिकेटर बनेंगे
विराट कोहली अगर 10 रन बनाते हैं तो वो सभी तरह के टी-20 क्रिकेट में 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड बना लेंगे। फिलहाल विराट के 6990 रन हैं। विराट 7000 रन बनाने वाले दुनिया के आठवें क्रिकेटर बन जाएंगे। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 10571 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सिरीज़ जीतने वाले पहले कप्तान
इसके साथ ही विराट कोहली आज का मैच जीत जाते हैं तो वह भारत के पहले कप्तान बन जाएंगे जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टी-20 सिरीज़ जीतेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement