Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ : राहुल को मिला 'मैंन ऑफ द मैच' अवार्ड तो नाराज संजय मांजरेकर से जडेजा ने पूछा ये दिलचस्प सवाल

133 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने राहुल 57 रन की नाबाद और श्रेयस अय्यर की 44 रन की पारी के चलते आसानी से 15 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 27, 2020 13:11 IST
Ravindra Jadeja and Snajay Manjrekar- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE/@SANJAYMANJREKAR Ravindra Jadeja and Snajay Manjrekar

टीम इंडिया ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 मैच में हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। जिसमें भारत के सलामी विकेटकीपर बल्लेबाज के. एल. राहुल को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। ऐसे में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद जब टीम इंडिया के बल्लेबाज राहुल को 'मैन ऑफ द मैच' का अवार्ड दिया गया तो दिग्गजों से लेकर फैंस तक ने सवाल खडें कर दिए। सभी का कहना था कि इस मैच में 4 ओवर में 18 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाने वाले रविन्द्र जडेजा को अवार्ड दिया जाना चाहिए था। जिस कड़ी में संजय मांजरेकर भी मैदान में उतर आए और उन्होंने जडेजा को अवार्ड दिए जाने की बात कही। हालांकि बाद में जडेजा ने भी सोशल मीडिया पर इसका जवाब दिया जिसके बाद से बहस छिड़ गई। 

दरअसल संजय मांजरेकर ने मैच के बाद ट्वीट किया कि यह अवॉर्ड किसी गेंदबाज को ही मिलना चाहिए। जिस पर रवींद्र जडेजा ने मजाकिया अंदाज में ट्वीट करके उनसे पूछा कि उस गेंदबाज का नाम क्या है, कृप्या यहां पर बताए। जडेजा के पूछने पर मांजरेकर ने भी हंसते हुए कहा कि यह अवॉर्ड या तो आपको मिलना चाहिए या फिर जसप्रीत बुमराह को, क्योंकि जब उन्होंने 3, 10, 18 और 20वां फेंका तो वह काफी किफायती साबित हुए।

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान कोहली ने जैसे ही जडेजा को 11वें ओवर में गेंद थमाई। उन्होंने आते ही दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज कोलिन डी ग्रैंडहोम को पवेलियन भेजा। इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने कीवी कप्तान केन विलियम्सन को भी अगले ओवर में अपना निशाना बनाया। इन दो झटकों से टीम उबर नहीं पाई और एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने में नाकाम रही। जिसके चलते कीवी टीम सिर्फ 132 रन ही बना सकी। जडेजा ने 4 ओवर के स्पेल में 18 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके। जबकि बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। 

इस तरह 133 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने राहुल 57 रन की नाबाद और श्रेयस अय्यर की 44 रन की पारी के चलते आसानी से 15 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। ऐसे में गेंदबाजों के अहम योगदान के कारण सभी ने ये अवार्ड दूसरे मैच में गेंदबाज को देने की बात को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग शुरू कर दी थी। 

बता दें कि टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में आसानी से जीत हासिल करते हुए 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस तरह तीसरा टी20 मैच 29 मार्च को हैमिल्टन में खेला जाएगा। जिसमें एक बार फिर टीम इंडिया के गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन करके मैन ऑफ द मैच के अवार्ड का दावा पेश करना चाहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement