Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND vs NZ : न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पृथ्वी शॉ हुए फ्लॉप तो फैंस ने जमकर लगाई क्लास

भारत के पहली पारी में 165 रन बनाने के बाद मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी 348 रनों पर समाप्त हुई। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 68 रन देकर पांच विकेट लिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2020 14:06 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prithvi Shaw

न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ में पृथ्वी को सलामी बल्लेबाजी के लिए चुना, मगर उन्होंने सीरीज के पहले मैच की दोनों पारियों में अपनी बल्लेबाजी से निराश किया और सस्ते में आउट होकर चलते बने। शॉ पहली पारी में बोल्ड तो दूसरी पारी में कैच दे बैठे। इस तरह एक साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले शॉ पर फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया में जमकर फूट रहा है। 

पहली पारी में 18 गेंदों पर 16 रन बनाकर जहां शॉ इनस्विंग गेंद पर बोल्ड हुए तो दूसरी पारी में वो सिर्फ 14 रन बना सके। इतना ही नहीं शॉ की बल्लेबाजी में खराब तकनीक फिर से उजागर हुई और उन्होंने बोल्ट की गेंद पर शार्ट स्क्वायर लेग पर टॉम लाथम को कैच दे दिया। लाथम ने शानदार डाइव लगाकर कैच पकड़ा और शॉ को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इस तरह आउट होने के बाद फैंस पृथ्वी को फिर से घरेलू क्रिकेट खेलने और वहां सीखने की सलाह दे रहे हैं तो कुछ फैंस ने वीरेन्द्र सहवाग से पृथ्वी की तुलना करने पर कटाक्ष भी मारें।

बता दें कि भारत के पहली पारी में 165 रन बनाने के बाद मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी 348 रनों पर समाप्त हुई। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 68 रन देकर पांच विकेट लिए। कीवी टीम को पहली पारी के आधार पर 183 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हुई। जबकि दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजी एक बार फिर नाकाम रही और तीसरे दिन के खेल के अंत भारत के 144 रन पर चार बल्लेबाज वापस पवेलियन जा चुके हैं। इस तरह मैच में अभी भी भारत 39 रन पीछे हैं और क्रीज पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी नाबाद खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement