Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs NZ: भारतीय टीम के खिलाफ रॉस टेलर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले कीवी बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने जैसे ही अपनी पारी में 17 रन बनाये उनके नाम एक कीर्तिमान जुड़ गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2020 14:27 IST
Ross Taylor- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Ross Taylor

हैमिल्टन में खेली जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर (103) ने शानदार शतकीय पारी खेली जबकि अंत में के. एल. राहुल (88) ने भी तेज तर्रार पारी खेली। जिसके चलते टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने 348 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत शानदार रही। मगर इसी बीच टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रॉस टेलर ने जैसे ही अपनी पारी में 17 रन बनाये उनके नाम एक कीर्तिमान जुड़ गया। 

348 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को 85 रन के योग पर पहला झटका मार्टिन गप्टिल के रूप में लगा। जिसके बाद दूसरा विकेट भी जल्दी ही 102 रन के स्कोर पर टॉम ब्लंडेल के रूप में गिरा। इस तरह ब्लंडेल के आउट होने के बाद क्रीज पर रॉस टेलर आए। उन्होंने समझदारी से खेलना शुरू किया और जैसे ही अपनी पारी के दौरान उन्होंने 17वां रन बनाया। वो भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए। भारत के खिलाफ टेलर 33 मैचों की 32 पारी में 1217 से अधिक रन बनाकर खेल रहे हैं। जिसमें भारत के खिलाफ सबसे अधिक 112 रनों की नाबाद पारी भी शामिल है। जबकि इसी टीम के खिलाफ टेलर का शानदार लगभग 44 के आस-पास का औसत भी है। 

बता दें टीम इंडिया ने हाल ही में वनडे सीरीज से पहले खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ़ कर दिया था। जिसके बाद वो अपने विजयी क्रम को वनडे सीरीज में भी जारी रखना चाहती है। हलांकि बिना नियमित कप्तान केन विलियम्सन के खेल रही न्यूजीलैंड हर हाल में वापसी कर जीत हासिल करना चाहती है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement