Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Ind vs NZ: राहुल से विकेटकीपिंग कराने के फैसले पर गांगुली ने दिया बड़ा बयान

राहुल के अचानक से कीपर बनने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली के इस फैसले पर बड़ा बयान दिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 25, 2020 14:40 IST
Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : AP Sourav Ganguly

टीम इंडिया ने अपने साल 2020 के सबसे अहम माने जा रहे न्यूजीलैंड दौरे पर पहले टी20 मैच में धमाकेदार जीत से आगाज किया है। इस तरह न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले ही कप्तान विराट कोहली ने साफ़ कर दिया था कि ऋषभ पंत की जगह के. एल. राहुल ही विकेटकीपिंग करेंगे। ठीक वैसा ही हुआ और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में राहुल कीपिंग करते नजर आए और अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में मनीष पांडेय को टीम में शामिल किया गया। ऐसे में राहुल के अचानक से कीपर बनने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली के इस फैसले पर बड़ा बयान दिया है। 

कोहली के राहुल से विकेटकीपिंग कराए जाने पर जब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से एक टीवी न्यूज चैनल पर सवाल किया गया तो उन्होंने इसे कप्तान का फैसला बताया। गांगुली ने कहा, "विराट कोहली ने ये फैसला लिया। टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने केएल राहुल की भूमिका पर फैसला लिया।"

इस तरह सवाल ये उठता है कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिलेगा या नहीं। जबकि ऑकलैंड के पहले टी20 से एक दिन पहले ही कप्तान विराट कोहली ने अपना फैसला मीडिया के सामने जाहिर कर दिया था।

राहुल इस समय अपने करियर की शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पहले टी20 मैच में भी आकर्षक शॉट्स के साथ 56 रनों की शानदार पारी खेली। इतना ही नहीं वो विकेटकीपिंग में भी कमाल करते आ रहे हैं। जिसके चलते पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है।

जिसके बारे में गांगुली ने आगे कहा, "उन्होंने वनडे और टी20 में अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा किया था लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन नीचे गिरता गया। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में वह काफी अच्छा कर रहे हैं और उम्मीद है वो अपने इस अच्छे खेल को जारी रखेंगे। जैसा की मैंने पहले कहा उनको लेकर सभी फैसले टीम मैनेजमेंट का है।"

बता दें की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समपन्न हुई घरेलू वनडे सीरीज में ऋषभ पंत के सर पर बाउंसर लग गई थी। जिसके बाद वो कीपिंग करने नहीं आए थे और उनकी जगह राहुल ने कीपिंग का जिम्मा संभाला था। जिसके बाद से कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ को बाहर बैठकर राहुल से ही कीपिंग कराने का फैसला किया है। ऐसे में पंत को कब मौका मिलता है इस पर सभी की निगाहें होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement