Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने हमें बैकफुट पर धकेला- विराट कोहली

टीम इंडिया पहली पारी में 165 तो दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल-आउट हो गई। जिसके चलते उसने न्यूजीलैंड को चौथे दिन 9 रनों का लक्ष्य दिया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 24, 2020 8:31 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

वेलिंग्टन में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया। टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 9 रन का लक्ष्य दिया जिसे कीवी टीम ने आसानी से हासिल कर मैच अपने नाम किया। इस तरह हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि पहली पारी में न्यूजीलैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों द्वारा की गई बल्लेबाजी से हम बैकफुट पर चले गए। 

मैच की बात करें तो पहली पारी में टीम इंडिया 165 रन पर ऑल आउट हो गई। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 348 रन बनाए। इस तरह एक समय 225 रन पर कीवी टीम के 7 विकेट गिर गए थे, मगर यहाँ से उसके निचले क्रम के बल्लेबाज कॉलिन डी ग्रैंड होम (43), डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज काइल जेमिसन  (44) और अंत में ट्रेंट बोल्ट (38) ने 120 रन जोड़कर टीम इंडिया को मैच में बैकफुट पर धकेल दिया। जिसके चलते कीवी टीम को पहली पारी में 183 रनों की बढ़त हासिल हुई। 

इस तरह निचले क्रम के विकेट ना मिलने पर कोहली ने कहा, "गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और विकेट भी अच्छा था। मगर पिछले 3 विकेट 120 रन पर आए जिससे हम मैच में पिछड़ गए।"

वहीं मैच में टॉस को अहमियत देते हुए कोहली ने कहा, "मैच में टॉस मायने रखता है। हम अगर 220 से 230 रन तक देते तो शायद कहानी कुछ और हो सकती थी।" 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में कप्तान कोहली ने सलामी बल्लेबाजी में एक साल बाद वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ को मौका दिया। मगर उन्होंने कप्तान को निराश किया। पहली पारी में 16 तो दूसरी पारी में 14 रन बनाकर पृथ्वी चलते बने। ऐसे में शॉ के बारे में कोहली ने कहा, "पृथ्वी के खिलाफ ज्यादा सख्त नहीं होना चाहिए, उसने केवल दो मैच घर से बाहर खेले हैं। वह नैचुरल स्ट्रोक प्लेयर है हम जांच करेंगे कि उससे कहाँ गलती हो रही है।"

वहीं दोनों पारियों में नाकाम रही भारतीय बल्लेबाजी के बीच मयंक ने पहली पारी में 34 तो दूसरी पारी में 58 रन बनाए। इस तरह मयंक और अजिंक्य रहाणे की तारीफ़ करते हुए कहा, "मयंक ने दोनों पारियों में शानदार खेला। केवल वो और रहाणे ही कीवी गेंदबाजों के सामने खडें हो पाए।"

बता दें की टीम इंडिया पहली पारी में 165 तो दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल-आउट हो गई। जिसके चलते उसने न्यूजीलैंड को चौथे दिन 9 रनों का लक्ष्य दिया था। इस तरह पहला मैच 10 विकेट से अपने नाम करने के बाद कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा व अंतिम मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement