Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs PAK: सरफराज अहमद ने नहीं मानी पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाह, अब ट्विटर पर लग रही फटकार

क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप का खिताब जीता था। यहां भारत के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड मैच में मैच से पहले इस पूर्व कप्तान ने ट्विटर के जरीये पाकिस्तान की टीम को सफलता का मंत्र दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 16, 2019 18:06 IST
IND vs PAK: सरफराज अहमद ने नहीं मानी पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाह, अब ट्विटर पर लग रही फटकार- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK: सरफराज अहमद ने नहीं मानी पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाह, अब ट्विटर पर लग रही फटकार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ बेखौफ होकर खेलने की सलाह देते हुए कहा कि हार के डर के साथ खेलना हमें नकारात्मकता और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है। हालांकि इसके अलावा उन्होंने एक और सलाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को दी थी जिसे उन्होंने नहीं माना। क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप का खिताब जीता था। यहां भारत के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड मैच में मैच से पहले इस पूर्व कप्तान ने ट्विटर के जरीये पाकिस्तान की टीम को सफलता का मंत्र दिया। (World Cup 2019: यहां पढ़ें भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले का लाइव क्रिकेट स्कोर)

इस पूर्व क्रिकेट दिग्गज ने कहा, ‘‘हारने की सभी आशंकाओं को दिमाग से निकाल देना चाहिए क्योंकि दिमाग में एक समय में एक ही विचार आ सकता है। हारने का डर एक नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है और इससे विरोधी टीम की अहम गलतियों पर ध्यान नहीं जाता। ये सरफराज और पाकिस्तान टीम के लिए मेरे कुछ सुझाव हैं।’’ पाकिस्तान ने हालांकि विश्व कप मुकाबले में भारत को कभी नहीं हराया है। दोनों टीमों के बीच खेले गये सभी छह मैच भारत ने जीते हैं। इमरान ने कहा, ‘‘ हम भाग्यशाली है कि सरफराज के रूप में हमारे पास एक साहसी कप्तान हैं और आज उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘जीत की रणनीति के तहत सरफराज को बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए क्योंकि कामचलाऊ बल्लेबाज या गेंदबाज शायद ही कभी दबाव में प्रदर्शन करते हैं, खासकर आज जैसे दबाव वाले मैच में। जब पिच में नमी ना हो सरफराज को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी चाहिए।’’ इमरान खान ने सरफराज से टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने की सलाह दी थी। लेकिन सरफराज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी जिसके बाद ट्विटर पर लोग उन्हें जमकर लताड़ लगा रहे हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement