Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इंडिया VS द.अफ़्रीका: धोनी आ सकते हैं बैटिंग ऑर्डर में ऊपर

धर्मशाला: टी20 टीम इंडिया के कप्तान धोनी शुक्रवार को यहां साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ पहले टी20 सीरीज़ के पहले मैच में ऊपर आकर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं लेकिन अभी इस बारे में कुछ तय नहीं

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 02, 2015 17:26 IST
इंडिया VS द.अफ़्रीका:...- India TV Hindi
इंडिया VS द.अफ़्रीका: बदल सकता है धोनी का बैटिंग ऑर्डर

धर्मशाला: टी20 टीम इंडिया के कप्तान धोनी शुक्रवार को यहां साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ पहले टी20 सीरीज़ के पहले मैच में ऊपर आकर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं लेकिन अभी इस बारे में कुछ तय नहीं किया गया है। धोनी भी कल प्रेस कांफ़्रेंस में ऊपर बैटिंग करने की ख़्वाहिश ज़ाहिर कर चुके हैं लेकिन दिक्कत ये है कि टीम इंडिया में कई ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो IPL में अपनी टीम के लिए टॉप ऑर्डर पर बैटिंग करते हैं और वे इसी नंबर पर बैटिंग के आदी भी हैं।

“मैं टॉप ऑर्डर पर बैटिंग करना चाहूंगा लेकिन ये निर्भर करता है कि टीम क्या होती है और कौन किस जगह फिट होता है। हमारी टीम में ज़्यादातर बैट्समैन IPL में अपनी टीम के लिए टॉप आर्डर पर बैटिंग करते हैं लेकिन जब टीम इंडिया के लिए खेलते हैं तो वे अलग पोज़िशन पर बैटिंग करते हैं।

रोहित शर्मा इंडिया के लिए ओपन करते हैं और रहाणें मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं जबकि वह(रहाणे) IPL में ओपन करते हैं। धोनी ने कहा बैटिंग ऑर्डर तय करते समय इन सब बातों का ध्यान रखना होगा।

बहरहाल धोनी ने एक बात स्पष्ट कर दी कि सुरेश रैना को गेम फिनिशर न माना जाए क्योंकि टी20 में वह तीन नंबर पर आकर आख़िर तक खेल चुके हैं। रैना ने हमेशा नंबर तीन पर बैटिंग की है और अच्छी भी की है। लेकिन अगर वह तीन नंबर पर बैटिंग करते हैं तो विराट कोहली को नीचे आना पड़ेगा। हमें देखना पड़ेगा कि टीम के हित में क्या बेहतर है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement