Thursday, May 16, 2024
Advertisement

अर्धशतक लगाते ही विराट कोहली ने कर ली धोनी, तेंदुलकर, अजहरुद्दीन जैसे दिग्गजों की बराबरी

दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के कप्तान विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक जड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 15, 2018 12:30 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के कप्तान विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक जड़ा। कोहली ने बेहद दबाव में आकर बल्लेबाजी शुरू की और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत कोहली ने देखते ही देखते अपना अर्धशतक ठोक दिया और इसके साथ ही उनके नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई। कोहली अब सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे कप्तानों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। 

कोहली ने की 3 दिग्गजों की बराबरी: कोहली से पहले दक्षिण अफ्रीका में भारत की तरफ से सिर्फ 3 खिलाड़ियों ने ही बतौर कप्तान 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी। दक्षिण अफ्रीका में भारत की तरफ से 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले कप्तानों की बात करें तो मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साल 1992 में पोर्ट एलिजाबेथ में (60), सचिन तेंदुलकर ने 1997 में केपटाउन में (169) और धोनी ने 2010 में सेंचूरियन में (90) रनों की पारी खेली थी। इन तीनों के अलावा अब कोहली का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है।

कोहली ने खेली बेहतरीन पारी: कोहली की ये पारी बेहद शानदार रही। कोहली जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए थे तो भारत के सिर्फ 28 रन पर 2 विकेट गिर चुके थे। ऐसी मुश्किल परिस्थितियों में कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक ठोका। कोहली ने विजय के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की और भारत को मुश्किल हालातों से निकाला। इस दौरान कोहली ने हर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को अपने निशाने पर लिया और अर्धशतक ठोक दिया। खबर लिखे जाने तक कोहली 66 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement