chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SL : संजू सैमसन ने नहीं मनाया टीम इंडिया की जीत का जश्न, सामने आई ये बड़ी वजह

IND vs SL : संजू सैमसन ने नहीं मनाया टीम इंडिया की जीत का जश्न, सामने आई ये बड़ी वजह

जब टीम इंडिया इस जीत का जश्न मना रहा थी तब संजू सैमसन टीम इंडिया के साथ मौजूद नहीं थे। उसके पीछे वजह यह थी की उन्हें इंडिया ए के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर 11 जनवरी को निकलना था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 11, 2020 16:10 IST
Sanju Samson, India vs Sri Lanka, India A Tour Of New Zealand, India A Team, Mayank Agarwal- India TV
Image Source : BCCI India vs Sri Lanka 3rd T20I Sanju Samson Mayank agarwal India A Tour Of New Zealand 

भारत ने कल पुणे में श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में 78 रनों से मात देकर सीरीज पर 2-0 से अपना कब्जा किया। भारत ने इस मैच के लिए अपनी टीम में तीन बड़े बदलाव किए थे जिसमें से एक ऋषभ पंत की जगह टीम में संजू सैमसन को जगह देना भी था। इस मैच में सैमसन ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन अगली ही गेंद पर वो हसरंगा के हाथों एलबीडब्लू आउट हो गए। वहीं विकेट के पीछे उन्होंने एक स्टंप आउट भी किया।

जब टीम इंडिया इस जीत का जश्न मना रहा थी तब संजू सैमसन टीम इंडिया के साथ मौजूद नहीं थे। उसके पीछे वजह यह थी की उन्हें इंडिया ए के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर 11 जनवरी को निकलना था। संजू मैच के तुरंत बाद मैदान से निकल गए और पुणे से फ्लाइट पकड़कर दिल्ली पहुंचे। आज दिल्ली से उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए फ्लाइट पकड़ी जिसकी तस्वीर उनकी टीम के साथ मयंक अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की।

उल्लेखनयी है,  भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 78 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। भारत ने दूसरा मैच सात विकेट से जीता था जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द रहा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने छह विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को 15.5 ओवरों में 123 रन पर ढेर कर दिया। भारत की श्रीलंका के खिलाफ 19 टी-20 मैचों में यह 13वीं जीत है।

भारत से मिले 202 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही टीम ने 26 रन के अंदर ही अपने शीर्ष चार बल्लेबाजों को खो दिया। इन बल्लेबाजों में दानुष्का गुणातिल्का (1), अविष्का फर्नांडो (9), कुसल परेरा (7) और ओशाडा फर्नांडो (2) के विकेट शामिल हैं।

इसके बाद अगस्त 2018 के बाद से श्रीलंका के लिए अपना पहला टी-20 मैच खेल रहे अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (31) और धनंजय डी सिल्वा (57) ने पांचवें विकेट लिए 68 रनों की साझेदारी करके श्रीलंका को संकट से बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन तभी वाशिंगटन सुंदर ने मैथ्यूज को आउट करके श्रीलंका को हार की ओर धकेल दिया।

मैथ्यूज ने 20 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए। मैथ्यूज का विकेट 94 के स्कोर पर गिरा। उनके आउट होने के बाद पूरी श्रीलंकाई टीम 15.5 ओवरों में 123 रनों पर ढेर हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13