Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ind vs SL : पिच गीली होने के कारण मैच रद्द होने पर नाराज लक्ष्मण और आकाश ने कही ये बड़ी बात

कप्तान विराट कोहली ने जब पिच को अपने हाथों से चेक किया तो उनकी ऊँगली पिच के अंदर धंसी जा रही थी। ऐसे में मैच होंना असंभव लग रहा था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 06, 2020 9:59 IST
Using Hair Dryer in Guwahati Stadium Pitch- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ALYFAROOQ_ Using Hair Dryer in Guwahati Stadium Pitch

टीम इंडिया के नए साल और दशक की शुरुआत फीकी रहने के कारण फैंस से लेकर क्रिकेट दिग्गजों तक का गुस्सा गुवाहटी के बरसापारा स्टेडियम के मैनेजमेंट पर फूटा। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में बारिश के कारण 22 गज की पिच भीग गई। जिसके पीछे असम क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान में जाने वाले कवर्स का फटा होना व उन्हें गलत तरीके से हटाने का आरोप ग्राउंड स्टाफ पर लगाया गया है। पिच गीली होने के कारण उसमें जगह-जगह पर पानी के थक्के बन गए जिसे सुखाने के लिए कल मैदान में पिच के उपर हेयर ड्रायर, स्त्री, और वैक्यूम क्लीनर सभी चीज़ों का इस्तेमाल किया गया लेकिन मैच नहीं हो सका। जिस पर पूर्व खिलाड़ी वी.वी.एस. लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है। 

दरअसल, टीम इंडिया के साल का पहला टी20 मैच गुवाहटी में खेला जाना था। जिसे देखने को लेकर बरसपारा स्टेडियम फैन्स से खचाखच भरा हुआ था। ऐसे में बारिश तो समय पर बंद हो गई थी और मैदान भी सुखा लिया गया था। मगर अंत में कवर्स में छेद होने के कारण उन्हें हटाते समय पिच पर पानी दिखाई दिया और वो जगह-जगह पर पूरी तरह से गीली हो चुकी थी। इतना ही नहीं जब कप्तान विराट कोहली ने उसे अपने हाथों से चेक किया तो उनकी ऊँगली पिच के अंदर धंसी जा रही थी। ऐसे में मैच होंना असंभव लग रहा था। इसके बाद भी दो से तीन घंटे के प्रयास के बाद लगभग 10 बजे के करीब मैच रद्द घोषित कर दिया गया। 

इस तरह ग्राउंड स्टाफ से बचकाना हरकत के बाद क्रिकेट दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार सपोर्ट में कहा, "इतनी कम बारिश की वजह से मैच रद्द होता है तो ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। लक्ष्मण के मुताबिक मैदानकर्मियों को इस मैच के लिए अच्छी तैयारी रखनी चाहिए थी।"

वहीं उनके साथी पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा, "ये बिल्कुल स्कूली बच्चे जैसी गलती हैं। पिच ढके जाने वाले कवर्स में कुछ छेद थे जिसके चलते पानी रिसता रहा और पिच गीली होती चली गई। ये लापरवाही है और आप इस स्तर पर कोई बहाना नहीं बना सकते हैं।"

जबकि दूसरी तरफ असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवजीत साईकिया ने कहा, "इसका अधिकारी कारण अधिक वर्ष होना है। आप दो बार भरी बारिश होने के बाद कम समय में मैच नहीं शुरू कर सकते हैं।"

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का अगला दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर में जबकि 10 जनवरी को तीसरा व अंतिम टी20 मैच पुणे के मैदान में खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement