1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs SL : टीम इंडिया की धमाकेदार जीत का श्रेय के. एल. राहुल ने दिया गेंदबाजों को, कही ये बड़ी बात

Ind vs SL : टीम इंडिया की धमाकेदार जीत का श्रेय के. एल. राहुल ने दिया गेंदबाजों को, कही ये बड़ी बात

भारत ने 143 रनों के छोटे लक्ष्य को निडर बल्लेबाजी करते हुए 17.3 ओवर में हासिल कर लिया। जिसमें शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते हुए के. एल. राहुल ने 45 रन की शानदार पारी खेली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2020 22:47 IST
KL Rahul- India TV
Image Source : AP KL Rahul

टीम इंडिया ने इंदौर के होलकर मैदान में खेले जा रहे श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में नए साल में धमाकेदार जीत हासिल की। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों ने आसानी टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीत दिलाई। ऐसे में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज के. एल. राहुल ने जीत के प्लान के बारे में खुलासा किया और साथ ही इस जीत का हकदार गेंदबाजों को बताया। 

मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी। इस तरह बल्लेबाजी की मददगार पिच पर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया और श्रीलंका को 9 विकेट के नुकसान के साथ 142 रन के स्कोर पर रोक दिया। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने एक ओवर में ही तीन विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी थी। जबकि नवदीप सैनी और कुलदीप यादव के हाथ 2-2 विकेट लगे। वहीं 1 विकेट चोट के बाद वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह जबकि वाशिंगटन सुंदर के नाम भी 1 विकेट रहा। 

इस तरह गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन पर के. एल. राहुल ने कहा, "हमारे गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और इस विकेट पर 170 के आसपास स्कोर कुछ भी नहीं होता। गेंदबाजों को इस जीत का बहुत सारा श्रेय जाना चाहिए।"

भारत ने 143 रनों के छोटे लक्ष्य को निडर बल्लेबाजी करते हुए 17.3 ओवर में हासिल कर लिया। जिसमें शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते हुए के. एल. राहुल ने 45 रन की शानदार पारी खेली। ऐसे में अपनी पारी के प्लान के बारे में बात करते हुए कहा, "ये एक छोटा लक्ष्य था और मेरा यही प्लान था की मैच में थोडा समय बिताना है। मुझे अच्छे से पता है कि कैसे अपनी पारी को बुनना है बस वही कर रहा था।"

शिखर धवन चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। ऐसे में वापसी करते हुए उन्होंने भी शानदार 32 रनों की पारी खेली। जिसके बाद राहुल से जब पूछा गया कि पिछली सीरीज में रोहित और अब इस सीरीज में शिखर के साथ ओपनिंग करने में कैसा लगा। जिस पर राहुल ने कहा, "रोहित के साथ भी ओपनिंग करना आसन होता है। लेकिन शिखर के साथ मैने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत में ओपनिंग की है तो हम दोनों एक दूसरे को अच्छे समझते हैं। बस अपनी बल्लेबाजी का मैच में आनंद ले रहे थे।"

बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच गुवाहटी में बारिश के कारण रद्द हो गया था। जिसके बाद दूसरे मैच में जीत हासिल कर अब टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा मैच पुणे में 10 जनवरी को खेला जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13