1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs SL : श्रीलंका की सीरीज हार का क्या रहा 'टर्निंग पॉइंट', कप्तान लसिथ मलिंगा ने किया खुलासा

Ind vs SL : श्रीलंका की सीरीज हार का क्या रहा 'टर्निंग पॉइंट', कप्तान लसिथ मलिंगा ने किया खुलासा

टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (52) और के. एल. राहुल ( 54 ) के बीच 97 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई, इससे श्रीलंका को 201 रनों का विशाल लक्ष्य मिला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 11, 2020 8:03 IST
Lasith Malinga- India TV
Image Source : AP Lasith Malinga

टीम इंडिया ने श्रीलंका को पुणे के मैदान में 78 रनों से हराया। जिसके चलते तीन टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका का टीम इंडिया ने 2-0 से क्लीन स्वीप किया। इस तरह बुरी हार का जिम्मेदार खुद को भी बताते हुए श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा का मानना है कि वो शुरू में विकेट हासिल नहीं कर पाए। जिसके चलते हार झेलनी पड़ी।

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (52) और के. एल. राहुल ( 54 ) के बीच 97 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई, इससे श्रीलंका को 201 रनों का विशाल लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 123 रनों पर ही ढेर हो गई। ऐसे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों द्वारा शुरू से ही श्रीलंकाई गेंदबाजों पर प्रहार जारी रहा और उन्हें विकेट भी नहीं मिला। 

जिस पर श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने मैच के बाद प्रेसवार्ता में कहा, "हमें जीतना चाहिए था लकिन मैं खुद की भी बात करूँ तो शुरू के 6 ओवर में 1 या 2 विकेट जल्दी इस सीरीज में नहीं मिले। मैं किसी और पर हार का आरोप लगाने से पहले व्यक्तिगत तौर पर खुद अपने प्रदर्शन में सुधार को आगे देखता हूँ। मेरे पास यहाँ खेलने का अच्छा अनुभव है। विकेट टेकिंग गेंद है मगर अंत में टीम के लिए सीरीज में मैं कुछ भी ना कर सका। जिसके चलते मैं इसमें आगे सुधार की कोशिश करूंगा और अपना बेस्ट दूंगा।"

वहीं मलिंगा ने कप्तानी के दबाव के बारे में कहा, " जब आपकी टीम में अनुभवी खिलाड़ी होते हैं तो आपका काम आसान हो जाता है लेकिन अभी आपके पास ऐसा नहीं है। जब मैं 2014 में कप्तान था तो मेरे पास महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, दिलशान, एंजेलो मैथ्यूज सभी अनुभवी खिलाड़ी थे। जो अपने आप मैच के अनुसार स्थिति संभाल लेते थे, मगर अभी हमारे पास युवा खिलाड़ी हैं। मैं आशा करता हूँ कि हम उन्हें सीखा सके और आगे चलकर वे श्रीलंका क्रिकेट के लिए अच्छा कर सके।"

श्रीलंका टीम में भारत के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच में अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने वापसी की थी। जिन्होंने मैच में 20 गेंदों में 31 रन की पारी व अपने 3 ओवर के स्पेल में 38 रन खर्च किए थे। ऐसे में मैथ्यूज के बारे में कप्तान मलिंगा ने कहा, " मेरे ख्याल से उन्होंने एक से ज्यादा साल बाद वापसी की है। हम उनके साथ आगे भी जान चाहेंगे क्योंकि उन्होंने श्रीलंका के लिए काफी खेला है। उनका अनुभव टीम में युवाओं के काम आ सकता है। एंजेलो भलें ही प्रदर्शन अच्छा न कर पाए लेकिन युवा उससे कही अधिक उनसे सीख सकते हैं।"

श्रीलंका क्रिकेट इस बार टी20 विश्वकप में क्वालीफाई करने के लिए टूर्नामेंट खेलने जा रहा है। जिसके बारे में मलिंगा ने अंत में कहा, "हम पहली बार टी20 विश्वकप में क्वालीफाई करने के लिए टूर्नामेंट खेलने जा रहे हैं। हम इस टूर्नामेंट के लिए काम कर रहे हैं। मुझे लगता है मैच को बल्लेबाज की अपेक्षा गेंदबाज मैच जीता सकता है। इसके बारे में हम आगे देखेंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13