Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs SL: तीसरे टी20 मैच में एक रन बनाते ही कप्तान कोहली रच देंगे इतिहास, धोनी के क्लब में होंगे शामिल

न मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है। ऐसे में वो इस मैच में जीत हासिल कर साल की नई शुरुआत करना चाहेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 10, 2020 9:36 IST
Virat Kohli and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli and MS Dhoni

नए साल और दशक की पहली सीरीज पर कब्ज़ा करने टीम इंडिया पुणे के मैदान में श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी। तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है। ऐसे में वो इस मैच में जीत हासिल कर साल की नई शुरुआत करना चाहेगी। इस तरह जहां सबकी नजरे सीरीज जीत पर होंगी वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली एक और मुकाम को हासिल करने से बस एक कदम ही दूर हैं। जिसके चलते वो ऐसा करने वाले विश्व के छठे और दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे। 

जी हाँ, बारिश के कारण गुवाहटी में खेला जाने वाला पहला मैच रद्द होने के कारण दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली। जिसके चलते वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में बतौर कप्तान 11,000 रन पूरा करने से सिर्फ एक रन पीछे रह गए हैं। इस तरह अगर पुणे में होने वाले मैच में कप्तान कोहली एक रन बनाते हैं तो वो ऐसा करने वाले छठे अंतराष्ट्रीय कप्तान जबकि महेंद्र सिंह धोनी के बाद इस लिस्ट में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे। इस तरह बतौर कप्तान 11 हजार के क्लब में धोनी के साथ कोहली भी शामिल हो जाएंगे।  

इतना ही नहीं इंदौर टी20 में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जैसे ही एक रन बनाया था वो अंतराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। इस मामले में उन्होंने अपनी ही टीम के साथी रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा था। जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। कोहली अब 77 टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों  में 2663 रन बनाने के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं। जबकि रोहित के नाम 104 अंतराष्ट्रीय टी20 मैचों में 2633 रन हैं। वो अब टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे पर ही टी20 सीरीज खेलते नजर आएंगे।

बता दें की श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का अंतिम टी20 मैच आज (10 जनवरी ) पुणे के मैदान में खेला जाएगा। इस तरह श्रीलंका के  बाद टीम इंडिया को आगामी ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सरजमीं पर 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं। जिसकी शुरुआत 14 जनवरी से होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement