Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कब कहाँ और कैसे देखें भारत बनाम वेस्टइंडीज, पहला वनडे क्रिकेट मैच लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन और लाइव कवरेज

India vs West Indies 1st ODI: देखें भारत बनाम वेस्टइंडीज, पहला वनडे क्रिकेट मैच लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन हॉटस्टार और लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स पर | क्रिकेट स्कोर लाइव अपडेट्स इंडिया टीवी हिंदी स्पोर्ट्स सेक्शन पर देख सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 20, 2018 19:04 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज 21 अक्टूबर यानी रविवार से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच से वनडे फॉरमेट में पदार्पण कर सकते हैं। इस साल इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पंत को पहले वनडे मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि वह एक बल्लेबाज के रूप में टीम में खेलेंगे। 

चयनकर्ताओं ने इन 12 सदस्यीय टीम में छह बल्लेबाज, रवींद्र जडेजा के रूप में एक हरफनमौला खिलाड़ी और पांच गेंदबाजों को चुना है। पंत ने पिछले साल टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने भारत के लिए अब तक पांच टेस्ट और चार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली इस सीरीज के लिए टीम में लौट आए हैं। कोहली के लौटने से लोकेश राहुल को बाहर जाना पड़ा है। वहीं हार्दिक पांड्या अभी भी टीम से बाहर हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी वापसी करने में सफल रहे हैं। वहीं, तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम में शामिल किया गया है। 

भारतीय क्रिकेट टीम :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद। 

यहां जानिए भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच मैच कब और कहां देखें?

कब खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला वनडे मैच?

भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला वनडे मैच 21 अक्टूबर 2018 को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

किस समय से शुरू होगा भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच?
भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। 

किस टीवी चैनल भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच लाइव देख सकते हैं?
भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर हिंदी और इंग्लिश में देख सकते हैं। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच ऑनलाइन कैसे और कहां देखें?
भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच हॉटस्टार पर ऑनलाइन देख सकते हैं इसके अलावा आप हॉटस्टार ऐप की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

इसके अलावा आप भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मैच के पल-पल का अपडेट इडिया टीवी हिंदी के स्पोर्ट्स सेक्शन में जाकर देख सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement