Saturday, May 18, 2024
Advertisement

विराट कोहली दूसरे वनडे में अगर ना करते ये बड़ी गलती तो शायद मैच जीत जाता भारत

विराट कोहली ने दूसरे वनडे में एक ऐसी गलती की, जिसके कारण टीम इंडिया को मैच टाई खेलना पड़ा। विराट कोहली ने हालांकि इस मैच में कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2018 12:04 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

विराट कोहली ने दूसरे वनडे मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। विराट कोहली ने सबसे तेज 10,000 रन पूरे किए। इसके अलावा उन्होंने बतौर कप्तान भारत की तरफ से सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच हासिल करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। साफ है कि दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली के लिए सब कुछ ठीक रहा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूसरे वनडे में विराट कोहली ने एक ऐसी गलती की जिसके कारण टीम इंडिया को टाई से संतोष करना पड़ा। जी हां, अगर विराट कोहली दूसरे वनडे में ये बड़ी गलती ना करते तो हो सकता है कि भारत मैच जीत जाता। आखिर विराट कोहली से क्या गलती हो गई? आइए आपको बताते हैं।

Highlights

  • दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली से हुई बड़ी गलती
  • विराट कोहली ने 11वें ओवर में एक रन शॉर्ट लिया था
  • भारत को दूसरे मैच में टाई से संतोष करना पड़ा

विराट कोहली ने की गलती: दरअसल, विराट कोहली जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो इस दौरान पारी के 11वें ओवर में विराट कोहली एक शॉट खेला और तेजी से दो रन लेने के लिए निकल पड़े। लेकिन इस दौरान उनका एक रन शॉर्ट हो गया। अंपायर ने कोहली की इस गलती को पकड़ लिया और भारत के खाते से एक रन काट लिया गया।

कोहली को जब इसके बारे में पता चला तो वो खुद से खासा नाराज नजर आ रहे थे। कोहली के चेहरे पर शॉर्ट रन का अफसोस साफ झलक रहा था। अगर कोहली वो रन शॉर्ट ना लेते तो हो सकता है कि वेस्टइंडीज को आखिरी गेंद पर 5 की जगह छह रनों की जरूरत होती और अगर शाई होप चौका लगा भी देते तो भारत उस मैच को 1 रन से जीत लेता।

आपको ये भी याद दिला दें कि एक रन शॉर्ट लेने की वजह से टीम इंडिया साल 2011 के विश्व कप में भी मैच टाई करा बैठी थी। इंग्लैंड के खिलाफ उस मैच में मुनाफ पटेल ने एक रन शॉर्ट भागा था और भारत को उस मैच में भी टाई खेलना पड़ा था। साफ है कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब किसी खिलाड़ी के शॉर्ट रन भागने के कारण टीम इंडिया ने टाई मैच खेला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement