Monday, May 20, 2024
Advertisement

India vs West Indies: जानिए पृथ्वी शॉ के शतक पर क्या बोले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, दी ये खास सलाह

अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने हैं। शॉ की इस आतिशी शतकीय पारी का हर कोई दीवाना हो गया।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 04, 2018 16:52 IST
पृथ्वी शॉ- India TV Hindi
Image Source : AP पृथ्वी शॉ

राजकोट। अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ (132) इन समय चर्चा का विषय बने हुए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने शॉ और चेतेश्वर पुजारा (86) की शानदार पारियों के दम पर पहले दिन गुरुवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए। 

अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने हैं। शॉ की इस आतिशी शतकीय पारी का हर कोई दीवाना हो गया। यहां तक कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी पृथ्वी शॉ की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। फैंस द्वारा सचिन के उत्तराधिकारी कहे जाने वाले पृथ्वी शॉ की तारीफ में सचिन ने ट्वीट कर लिखा- तुम्हारी पहली ही पारी में अटैकिंग बल्लेबाजी देखकर अच्छा लगा पृथ्वी शॉ! निडर होकर बल्लेबाजी करना जारी रखो।

बता दें कि दूसरे सत्र में पृथ्वी और पुजारा ने 206 रनों की दोहरी शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 209 तक पहुंचाया। इसके अलावा उन्होंने सबसे तेजी से पहला टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। पृथ्वी ने 99 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उनसे पहले शिखर धवन ने 2013 में मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 गेंदों में शतक लगाया था, वहीं दूसरे स्थान पर शामिल ड्वेन स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2004 में 93 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement