Friday, March 29, 2024
Advertisement

India vs West Indies T20I Series : भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में हुआ बड़ा बदलाव, जानें क्या है माजरा

इस सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बीसीसीआई ने अब इसे तीसरे टी20 के वेन्यू से बदल दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 27, 2019 18:00 IST
India vs West Indies 2019, India vs West Indies T20I Series, India vs West Indies T20I Schedule, Ind- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India vs West Indies T20I Series : Big change in India-West Indies T20 series, know what is going on

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 दिसंबर से तीन टी20 मैच की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बीसीसीआई ने अब इसे तीसरे टी20 के वेन्यू से बदल दिया है। अब होगा यह कि इस टी20 सीरीज का आगाज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम से होगा और आखिरी मैच जो कि हैदराबाद में होना थो वो अब मुंबई में होगा।

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने यह फैसला सुरक्षा कारणों की वजह से लिया है। ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि 6 दिसंबर को ही बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी और संविधान के निर्माता भीमराव अंबेडकर का ‘महापरिनिर्वाण दिवस’ (बरसी) भी है। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता व्यक्त की थी। इस दिन लाखों की संख्या में अंबेडकर के समर्थक शहर के दादर स्थित चैत्यभूमि (स्मारक) आते है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘ बीसीसीआई मुंबई (छह दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाने वाले मैचों के स्थल में अदला-बदली करने को तैयार हो गया है। हमने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन की सहमति मिलने के बाद ऐसा किया है।’’ एक अन्य सूत्र ने कहा कि एचसीए के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन ने इस अदला बदली में अहम भूमिका निभाई, नहीं तो इस मैच का आयोजन मुंबई से छिन सकता था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement