1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाल स्कोर पर क्या था 'जीत का प्लान', राहुल ने किया खुलासा

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाल स्कोर पर क्या था 'जीत का प्लान', राहुल ने किया खुलासा

 40 गेंदों में 62 रन की समझदारी भरी पारी खेलने वाले के. एल. राहुल टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 1000 रन बनाने वाले सांतवे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 07, 2019 9:46 IST
KL Rahul and Yuzvendra Chahal- India TV
Image Source : BCCI KL Rahul and Yuzvendra Chahal

हैदराबाद के राजीव गाँधी स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने वेस्टइंडीज के विशाल स्कोर को बौना बनाते हुए शानदार जीत दर्ज की। तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली नाबाद 94 और सलामी बल्लेबाज के. एल. राहुल की 62 रनों की शानदार पारी के चलते लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। ऐसे में मैच के बाद राहुल ने चहल टी. वी. पर दिए इंटरव्यू में जीत के प्लान के बारे में खुलासा किया है।  

बीसीसीआई. टी.वी. पर युजवेंद्र चहल अपनी चहल टी. वी. के साथ वापस नजर आए और उन्होंने राहुल से इतने बड़े स्कोर का पीछा करने में आने वाले दबाव के बारे में पूछा कि शुरू में कितना कठिन होता है जब आप इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हैं। जिस पर राहुल ने कहा, "जैसा पहली पारी में देखा कि सेट होने के बाद बल्लेबाज आराम से खेल रहे थे। विकेट थोडा अजीब था और मुझे शुरुआत में ही तीन से चार चौके मिले गए जिससे आत्मविश्वास बढ़ गया था। दुर्भाग्यवश रोहित जल्दी आउट हो गये। हमे पता था कि अंतिम 10 ओवर में 100 से ज्यादा रन बनाने हैं लेकिन बीच के ओवर में बाउंड्री नहीं लग रही थी उस समय दोनों ने मैच को अंत तक ले जाने की कोशिश की और सफलता मिली।"

इसके बाद चहल ने राहुल से पूछा कि जब आप 20 से 25 रन बना लेते हैं तो उसके बाद क्या प्लान होता है। जिस पर राहुल ने कहा, " 20 से 25 बनाने के बाद जब आप इतना बड़ा टारगेट चेस कर रहे होते हैं तो एक ही प्लान होता है 'मारो'। मैच का प्लान काफी साधारण था कि जितनी जल्दी हो सके मार कर मैच खत्म करो। इतना ही नहीं अगर पहली पारी में भी विकेट नहीं गिरे हैं तो आपको मार के ही खेलना चाहिए।"

इस मैच में 40 गेंदों में 62 रन की समझदारी भरी पारी खेलने वाले के. एल. राहुल टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 1000 रन बनाने वाले सांतवे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इन्होने ये कारनामा 29 पारियों में किया जबकि उनके बल्ले से मैच में 7वीं अंतराष्ट्रीय टी20 फिफ्टी भी निकली। हालांकि इस मामले में वो पाकिस्तान के बाबर आजम 26 पारियों में 1000 रन जबकि 27 पारियों में 1000 रन जड़ने के मामले में विराट कोहली से भी पीछे रह गए। वहीं 29 बराबर पारियों में ही 1000 रन मारने के मामले में राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच की बराबरी कर ली है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13