Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

विराट कोहली समेत टीम इंडिया के ये 3 स्टार बल्लेबाज आजतक इंग्लैंड में टेस्ट में नहीं लगा पाए शतक

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 26, 2018 16:35 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

बहुत हुआ फिटनेस चैलेंज...अब करो शतक चैलेंज...शतक..वो भी इंग्लैंड की धरती पर...खिलाड़ियों का असली इम्तिहान टेस्ट क्रिकेट में होता है लेकिन क्रिकेट के इस फॉर्मेट में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन इंग्लैंड की धरती पर बेहद खराब है।

विराट हो या शिखर धवन, पुजारा हो या फिर केएल राहुल, टीम इंडिया के इन धुरंधरों के नाम इंग्लैंड की धरती पर एक शतक तक नहीं है। भले ही विराट एंड कंपनी का खौफ दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाजों में है लेकिन विराट, धवन ने अब तक इंग्लैंड में एक अर्धशतक तक नहीं लगाया है... है ना चौकाने वाली बात लेकिन टीम इंडिया के दिग्गजों की इस हकीकत को जानकर निराश होने की जरुरत नहीं है। इसबार भारतीय धुरंधर इंग्लैंड दौरे पर शपथ लेकर जाएंगे ....शपथ ..इंग्लैंड में शतक जमाना ...शपथ ..इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज़ जीतना।

इसके लिए विराट को फ्रंट से टीम को लीड करना होगा। विराट को पुराने इतिहास को भूलकर कामयाबी की नई तारीख लिखनी होगी। विराट ने 5 मैचों की 10 पारियों में 13.40 की औसत से 134 रन बनाए हैं। जिसमें ना कोई शतक और ना कोई अर्धशतक शामिल है। अगर इंग्लैंड में जीत का तिरंगा लहराना है तो इसके लिए ओपनर्स को आगे आना होगा। खास तौर पर गब्बर का बल्ले को गरजना होगा। विराट की तरह ही शिखर का इतिहास इंग्लैंड की धरती पर कुछ खास नहीं है।

शिखर धवन ने 3 मैचों की 6 पारियों में 20.33 की औसत से 122 रन बनाए है। धवन के खाते में इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट मैचों में कोई शतक और कोई अर्धशतक नहीं है। धवन अगर टीम को शुरुआत देने में कामयाब होते हैं तो भारतीय मीडिल ऑर्डर पर स्कोर बोर्ड को बड़ा करने की जिम्मेदारी होगी। मिडिल ऑर्डर में सबसे आगे पुजारा का नाम आता है जो फिलहाल इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट खेल रहे है। 

पुजारा ने भी विराट की तरह 5 मैचों में इंग्लैंड की धरती पर 10 पारियां खेली है। जहां उन्होंने 22.20 की औसत से 222 रन बनाए हैं। पुजारा के खाते में शतक तो नहीं है लेकिन एक अर्धशतक उन्होंने जरुर बनाए हैं।

इसके अलाव केएल राहुल को टीम मौका दे सकती है। राहुल के पास इंग्लैंड दौरे का भले ही कोई अनुभव नहीं है लेकिन उन्हें यकीन है कि अगर टीम में उन्हें मौका मिले तो वो इस बार लॉर्ड्स के मैदान पर शतक जरुर बनाएंगे।

राहुल के अलावा ऑल राउंडर की भूमिका एक  बार फिर हार्दिक पंड्या संभालेंगे। इंग्लैंड में पंड्या ने अभी तक कोई टेस्ट तो नहीं खेला है लेकिन द. अफ्रीका का अनुभव उन्हें जरुर है। उससे सबक लेते हुए अगर पंड्या का बल्ला बोलता है तो टीम इंडिया के लिए बोनस होगा। आंकड़ों से साफ है टीम इंडिया के इन बड़े- बड़े धुरंधरों को इंग्लैंड की धरती पर शतक का सूखा खत्म करना होगा तभी टीम इंग्लैंड फतह करने में कामयाब हो सकेगी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement